पैसे कमाने के लालच में वाहन चोरी करने वाले बीटेक छात्र समेत फतेहपुर के पांच चोर गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपितों के पास से छह वाहन किए बरामद गिरोह का एक सदस्य मौके से भागने में कामयाब पुलिस तलाश में जुटी आरोपितों ने बताया कि वह बाइक चोरी करने के बाद अहिरवां के एक प्लाट में रखते थे और ग्राहक मिलने के बाद उसे बेच देते थे

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 04:49 PM (IST)
पैसे कमाने के लालच में वाहन चोरी करने वाले बीटेक छात्र समेत फतेहपुर के पांच चोर गिरफ्तार
पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लेने का प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएन। चकेरी पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का राजफाश किया। पुलिस ने मंगलवार को गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा। जिसमें बीटेक छात्र भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी के छह वाहन बरामद किए।

रामादेवी चौकी प्रभारी जैदान सिंह ने बताया कि सोमावर रात एयरफोर्स रोड पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान जैसे ही उन्होंने दो बाइक में सवार तीन युवकों को रोका तो वह भागने का प्रयास करने लगे। कुछ दूर जब पुलिस ने उन्हें पकड़ा और बाइक के कागज देखे तो बाइक चोरी की निकली। जिसके बाद वह आरोपितों को थाने ले गए। जहाँ पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अपना नाम औंग फतेहपुर निवासी दीपक सिंह, मोहार फतेहपुर निवासी विनोद सविता उर्फ बन्नू और मुरदीपुर फतेहपुर निवासी अतुल पटेल बताया।

ऐसे करते थे बाइक का सौदा 

आरोपितों ने बताया कि वह बाइक चोरी करके उसे सस्ते दामों में बेचते थे। इस गैंग का सरगना दीपक सिंह है। आरोपितों ने बताया कि वह बाइक चोरी करने के बाद अहिरवां के एक प्लाट में रखते थे और ग्राहक मिलने के बाद उसे बेच देते थे। आरोपितों की निशानदेही पर प्लाट में छापेमारी कर गिरोह के दो अन्य सदस्यों को हिरासत में लिया जबकि एक मौके से भागने में कामयाब हो गया। उसके बाद पुलिस ने मौके से चोरी के तीन वाहन भी बरामद किए पकड़े गए आरोपितों के नाम मुरीदपुर फतेहपुर निवासी रोहित पटेल और रामपुर फतेहपुर निवासी प्रशांत सिंह उर्फ चंटू बताया। उनका एक साथी मौके से भाग गया जिसका नाम फतेहपुर निवासी छंगा यादव बताया। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए वाहन चोरों में विनोद सविता बीटेक छात्र है। जो अपने साथियों के झांसे में आकर पैसे कमाने के लालच में वाहन चोरी करता है। आरोपितों के खिलाफ़ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी