फतेहपुर : विदेश मे नौकरी लगवाने के नाम पर 20 युवकों से लाखों की ठगी, दफ्तर बंद कर फरार हुए ठग

फतेहपुर में विदेश भेजने के नाम बीस बेरोजगारों से लगभग 15 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। युवकों को बाकायदा कोलकाता भी बुलाया गया । जब युवक कोलकाता पहुंचे तो उन्हें एजेंट का नंबर बंद मिला ।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Sat, 09 Apr 2022 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 09 Apr 2022 12:59 PM (IST)
फतेहपुर : विदेश मे नौकरी लगवाने के नाम पर 20 युवकों से लाखों की ठगी, दफ्तर बंद कर फरार हुए ठग
ब्रूनेई भेजने के नाम पर की ठगी ।

फतेहपुर,जागरण संवाददाता। विदेश ब्रूनेई भेजने के नाम पर एक ट्रैवेल्स संचालक व उसके साथी ने करीब बीस बेरोजगारों से 15 लाख से अधिक रुपये ऐंठ लिए। फिर कोलकता बुलवाकर मोबाइल फोन स्विच आफ कर लिया। ठगी महसूस होने पर बेरोजगारों में खलबली मच गई। उन्होंने थरियांव थाने में आरोपित ठग के खिलाफ तहरीर दी तो उन्हें कोतवाली भेज दिया गया।

थरियांव थाने के मानपुर निवासी श्रीकृष्ण लोधी व पियूष लोधी ने बताया कि शहर के शांतीनगर में खतीब निवासी काजी का पुरवा, थरियांव एक ट्रैवेल्स एजेंसी चलाता है। इंडोनेशिया के पास मुस्लिम बाहुल्य देश ब्रूनेई में आफिस ब्वाय के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया था और विदेश भेजने के नाम पर करीब 20 बेरोजगारों से ट्रैवेल्स संचालक ने फरवरी व मार्च 2022 में लाखों रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद 8 अप्रैल को विदेश भेजने के लिए कोलकता बुलवाया। सभी जाने की तैयारी कर ली थी लेकिन जब संचालक के पास फोन मिलाया तो फोन स्विच आफ था। शंका होने पर ट्रैवेल्स कार्यालय गया तो ताला लगा था। उक्त ट्रैवेल्स संचालक ने अधिकतर बेरोजगारों के पासपोर्स भी जमा कर लिए हैं। ठगी का एहसास होने पर उन सभी ने थरियांव थाने में तहरीर दी है।

इन पीडि़त बेरोजगारों के हड़पे लाखों रुपये

बेरोजगार श्री कृष्ण लोधी के 1 लाख रुपये, बबलू लोधी 85 हजार, पियूष लोधी 1 लाख, भगवती गुप्ता मानपुर थरियांव के 1 लाख, जय सिंह लोधी छतुवापुर मलवां 1 लाख, मो. रफीक 1 लाख, मो. शारिफ 1 लाख, मो. साबिर 70 हजार, इसराइल 70 हजार, सोनू पासवान 1 लाख परमीकुतुबपुर थरियांव, आरिफ, लियाकत, फिरोज कुरैशी, तौफील, अजमेरी करमचंद्रपुर सांड़ा के 1-1 लाख रुपये, शेरआलम 15 हजार, सर्फराज करमचंद्रपुर सांड़ा थरियांव से 65 हजार रुपये ठग लेकर फरार हो गया।

इन पदों में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा

ठगी का शिकार पीडि़तों फिरोज कुरैशी, अजमेरी, शेरआलम करमचंद्रपुर सांड़ा ने बताया कि उन्हें एसी बनाने के साथ वेल्डिंग, वाहन चालक, आफिस ब्वाय आदि पद में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। आरोप लगाया कि ट्रैवेल्स संचालक खतीब के साथ दिल्ली का एक व्यक्ति भी ठगी का काम करता था। ये दोनो कार्यालय बंद कर दिल्ली भाग गए हैं।

सीमा में उलझी थरियांव व कोतवाली पुलिस

-थरियांव थाना प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी ने बताया कि खतीब निवासी काजी का पुरवा, थरियांव के खिलाफ तहरीर आई थी लेकिन रुपयों का लेनदेन सदर कोतवाली में हुआ है। पीडि़त उनके थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसलिए पीडि़तों को सदर कोतवाली भेज दिया गया है। उधर शहर कोतवाल आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी