Etawah Lion Safari News: शेरनी गौरी व जेनिफर का चलेगा पोस्ट कोविड इलाज, एक बार और होगी कोरोना जांच

Lioness Gauri and Jennifer Health Update इटावा सफारी पार्क के उपनिदेशक दिवाकर श्रीवास्तव ने बताया कि शेरों में कोरोना के इलाज को लेकर कोई गाइड लाइन अभी तक नहीं है। सफारी प्रशासन किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:07 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:07 PM (IST)
Etawah Lion Safari News: शेरनी गौरी व जेनिफर का चलेगा पोस्ट कोविड इलाज, एक बार और होगी कोरोना जांच
इटावा लायन सफारी की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

इटावा, जेएनएन। Lioness Gauri and Jennifer Health Update इटावा सफारी पार्क में पिछले माह कोरोना पाजिटिव हुईं शेरनी गौरी व जेनिफर की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। अभी उनका दो माह पोस्ट कोविड इलाज किया जाएगा। उन्हें ब्रीडिंग सेंटर से दूर रखकर सफारी के अस्पताल में उनकी निगरानी कराई जाएगी। दोनों की एक बार और कोरोना जांच कराई जाएगी।  

इटावा सफारी पार्क के उपनिदेशक दिवाकर श्रीवास्तव ने बताया कि शेरों में कोरोना के इलाज को लेकर कोई गाइड लाइन अभी तक नहीं है। सफारी प्रशासन किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। उन्होंने बताया कि दोनों शेरनी पूरी तरह स्वस्थ हैं और रोजाना पांच से छह किलो मीट खा रहीं हैं। 10 से 12 लीटर पानी पी रहीं हैं। उनके हावभाव से स्वस्थ होने का प्रमाण मिल रहा है, लेकिन अभी उन्हें अन्य शेरों से दूर रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि शेरनियों की एंटी बायोटिक दवाएं बंद कर दी गई हैं। अब केवल उन्हें विटामिन सी व जिंक की दवाएं दी जा रही हैं। डाक्टर की हरी झंडी के बाद ही उन्हें ब्रीडिंग सेंटर में ले जाया जाएगा। 

बारिश का मौसम निकलने के बाद लायन सफारी शुरू करने की उम्मीद: उपनिदेशक ने बताया कि लायन सफारी को खोलने की कवायद जल्द ही शुरू की जाएगी। उम्मीद है कि बारिश का सीजन निकलते ही लायन सफारी को शुरू कर दिया जाएगा। कोरोना के कारण लायन सफारी को खोलने में देरी हुई है। अगर कोरोना नहीं आता तो लायन सफारी खुल गई होती। फिर भी पर्यटकों की सुविधा के लिए उनकी बस को एनीमल हाउस के पास से होकर ले जाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी