कानपुर में गंगा थीम पार्क व बॉटनिकल गार्डन की डिजाइन हो रही तैयार, 15 के बाद होगा प्रस्तुतिकरण

एक करोड़ रुपये से बोट खरीदी जानी हैं। इसका निर्माण 11 करोड़ रुपये से कराया गया था। डेढ़ साल पहले ये बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावा अटल घाट के आसपास के इलाके को भी विकसित किया जा रहा है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 12:21 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 12:21 PM (IST)
कानपुर में गंगा थीम पार्क व बॉटनिकल गार्डन की डिजाइन हो रही तैयार, 15 के बाद होगा प्रस्तुतिकरण
बाहर से आने वालों को कानपुर का अलग नजारा दिखे

कानपुर, जेएनएन। गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए केडीए ने 50 एकड़ जगह में बॉटेनिकल गार्डन की जगह गंगा जैविक पार्क और अटल घाट बैराज के पास की 32 एकड़ जमीन पर गंगा थीम पार्क विकसित करने की योजना बनाई है। इसके लिए दोनों पार्क की डिजाइन तैयार की जा रही है। 15 अप्रैल के बाद इनका प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। इसके अलावा बोट क्लब को भी जल्द शुरू करने की तैयारी है। यहां सिर्फ बोट आना शेष हैं। इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। एक करोड़ रुपये से बोट खरीदी जानी हैं। इसका निर्माण 11 करोड़ रुपये से कराया गया था। डेढ़ साल पहले ये बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावा अटल घाट के आसपास के इलाके को भी विकसित किया जा रहा है, ताकि बाहर से आने वालों को कानपुर का अलग नजारा दिखे।

मिलेगी लोगों सुविधा : जब लोग यहां पर घूमने आएंगे तो बेहतरीन नजारा देखने को मिलेगा। इस दौरान वहां पर घूमकर आनंद भी ले सकेंगे। यहां पर नाव से घूमने की व्यवस्था भी की गई है। प्रशासन को इसको पयर्टक स्थल के रुप में भी विकसित करने का प्रयास कर रहा है।  

chat bot
आपका साथी