Dengue case In Kanpur: नवेडी गांव में डेंगू से कक्षा 9 के छात्र की मौत, कई लोग बुखार से पीड़ित

शनिवार को घाटमपुर तहसील के नवेडी गांव में डेंगू से 15 साल के कक्षा 9 के छात्र अंशुल पाल की मौत हो गई। यही नहीं गांव के बच्चो समेत 10 लोग बुखार से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में लोगों की सैंपलिंग लेना शुरू कर दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 01:31 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 01:31 PM (IST)
Dengue case In Kanpur: नवेडी गांव में डेंगू से कक्षा 9 के छात्र की मौत, कई लोग बुखार से पीड़ित
जिले में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Dengue case In Kanpur जिले में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग की कोशिसों के बावजूद गांव में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। तहसील क्षेत्र के नवेडी गांव में डेंगू का कहर फैला है। गांव में डेंगू से एक किशोर की मौत हो गई  और करीब 15 लोग बीमार हैं। दो बच्चे कानपुर के विभिन्न अस्पतालों में गंभीर हालत में भर्ती हैं। शनिवार को गांव में सीएचसी टीम ने पहुंचकर कैंप लगाकर लोगों के सैंपल लिए और दवा बांटी। इसके साथ ही गांव में छिड़काव भी कराया गया।

गांव निवासी किसान रामनारायण पाल का 15 वर्षीय बेटा अंशुल पाल घाटमपुर के एक स्कूल में कक्षा 9 का छात्र था। अंशुल को पिछले 4 से 5 दिनों से बुखार आ रहा था। घरवालों ने पहले उसे नवेड़ी के किसी डॉक्टर को दिखाया। हालात बिगड़ने पर उसे कानपुर ले जाया गया। जहां गुरुवार को उसकी डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शुक्रवार देर रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। तब से मां विनीता और बहन शोभा का रो-रोकर बुरा हाल है। 

वहीं, अंशुल के चचेरे भाई पांच साल के हर्षित को भी बुखार आ रहा है। तबीयत ज्यादा खराब होने पर पिता विजयनारायण ने उसे भी शनिवार को कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गांव निवासी सियाराम की 16 वर्षीय बेटी भूमि को घाटमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, 45 वर्षीय मधु का कानपुर के उर्सला में इलाज चल रहा है। शनिवार को सीएचसी अधीक्षक डॉ. कैलाश चंद्रा मेडिकल टीम के साथ गांव पहुंचे और दवाओं का छिड़काव कराया। गांव में कैंप लगाकर बीमार लोगों की मलेरिया जांच की गई और डेंगू जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किए।

chat bot
आपका साथी