ओमान में फंसी एक महिला बोली... जाजमऊ में रहने वाले दंपती हैं मानव तस्कर

जाजमऊ निवासी महिला के पति एक टेनरी में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी माह में इलाके के रहने वाले दंपती ने उनकी 40 वर्षीय पत्नी को नौकरी का झांसा देकर ओमान भेज दिया था। आरोप है कि वहां पत्नी को बंधक बनाकर काम कराया जा रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 02:05 PM (IST)
ओमान में फंसी एक महिला बोली... जाजमऊ में रहने वाले दंपती हैं मानव तस्कर
यही नहीं, भारत वापस बुलाने की भी मांग की

कानपुर, जेएनएन। ओमान में फंसी चकेरी थानाक्षेत्र के जाजमऊ की एक महिला के परिवार ने इलाके के रहने वाले दंपती पर मानव तस्करी का सनसनीखेज आरोप लगाया है। शनिवार को पीडि़त ने क्राइम ब्रांच में प्रार्थना पत्र देकर दंपती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस आरोपित दंपती से पूछताछ में जुटी है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि महिला वहां किसी शेख के यहां नौकरी कर रही है, हर माह परिवार को पैसे भी भेजती है। जाजमऊ निवासी महिला के पति एक टेनरी में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी माह में इलाके के रहने वाले दंपती ने उनकी 40 वर्षीय पत्नी को नौकरी का झांसा देकर ओमान भेज दिया था। आरोप है कि वहां पत्नी को बंधक बनाकर काम कराया जा रहा है। उनकी पत्नी से वाट्सएप पर बात हुई तो उसने खुद ये जानकारी दी। यही नहीं, भारत वापस बुलाने की भी मांग की। आरोप है कि जब उन्होंने पत्नी को ओमान भेजने वाली दंपती से बात की तो उन्होंने धमकी दी। इस पर पति ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की।

क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर रामबाबू ने बताया कि महिला से वाट्सएप मैसेज के जरिए बात हुई है। उसने बताया कि वह परेशानी में है और भारत वापस आना चाहती है। वहीं आरोपित दंपती का कहना है कि जनवरी में वे सऊदी अरब नौकरी करने गए थे। वापस आने के बाद टेनरीकर्मी की पत्नी ने भी आॢथक परेशानी बताते हुए विदेश भेजने की मांग की। इस पर उसे ओमान भेज दिया था। अब वह महिला को जल्द वापस बुलाने का भरोसा दिला रहे हैं।

ओमान में फंसी उन्नाव की महिला की हुई कोरोना जांच : ओमान में फंसी उन्नाव के कांशीराम कॉलोनी की एक महिला की भी जल्द वतन वापसी होने की उम्मीद है। सोमवार को भारतीय दूतावास की ओर से महिला की कोरोना जांच कराई गई है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दूतावास के अधिकारी ओमान से भारत का टिकट व अन्य जरूरी औपचारिकताएं पूरी करेंगे। बाकी महिलाओं को भी बुलाने के लिए ओमान के भारतीय दूतावास को ईमेल किया गया है।  

chat bot
आपका साथी