Coronavirus Vaccination in Kanpur: अब नए शेड्यूल से होगा वैक्सीनेशन, सप्ताह में दो दिन किए तय

कानपुर मंडल में वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की 64000 डोज पुणे मुंबई से आई थीं । कानपुर में अभी 9600 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन किया जाएगा साथ ही उनके लिए सेकेंड डोज भी सुरक्षित की जाएगी ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:45 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Kanpur: अब नए शेड्यूल से होगा वैक्सीनेशन, सप्ताह में दो दिन किए तय
कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है।

कानपुर, जेएनएन। जिले में अब नए शेड्यूल के हिसाब से कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। अब जिले में कोरोना वैक्सीनेशन (टीकाकरण) 22, 28 और 29 जनवरी को होगा। वहीं, केंद्र सरकार के निर्देश के बाद कोरोना टीकाकरण के दिन के शेड्यूल भी बदल दिए गए हैं, अब गुरुवार एवं शुक्रवार को टीका लगेगा। इससे पहले सोमवार और शुक्रवार का दिन टीकाकरण के लिए तय किया गया था।

शासन स्तर से बना तीन दिवसीय प्लान

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि जिले में 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हुई थी। पहले दिन छह सेंटर में छह सौ हेल्थ वर्कर बुलाए गए थे, उसमें से 439 को ही टीका लग सका था। पहले शासन ने टीका लगाने के लिए सोमवार एवं शुक्रवार का दिन निर्धारित किया था।

टीकाकरण के लिए अब शासन स्तर से तीन दिन का प्लान तैयार किया गया है। इसमें जिले में 9600 स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। शुक्रवार को जिन डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टॉफ को टीका लगाया जाना है, उन्हें जल्द एसएमएस भेजा जाएगा। कोविन पोर्टल पर सभी स्वास्थ्य कर्मियों का पंजीकरण पहले से ही करा दिया गया है।

कानपुर आई थी 64000 डोज

पुणे मुंबई से विमान द्वारा कोविशील्ड वैक्सीन की 64000 डोज कानपुर भेजी गई थी। इसमें कानपुर में 22700 डोज सुरक्षित रखी गई थी तथा बाकी मंडल के अन्य जिलों में वैक्सीनेशन के लिए भेज दी गई थी। इस तरह कानपुर जिले में 11350 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखते हुए बाकी 11350 डोज उन्हें दोबारा देने के लिए सुरक्षित की जाएगी। अभियान के पहले दिन वैक्सीनेशन के बाद अभी 9600 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाना है।

chat bot
आपका साथी