रेलवे के फ्रंट लाइन वर्कर्स में कोरोना वैक्सीन लगवाने की होड़

रेलवे कर्मचारियों में कोरोना वैक्सीन जल्द लगवाने की होड़ मची है। हमेशा यात्रियों के बीच रहने के कारण चिंतित रेलवे के फ्रंट लाइन वर्कर जल्द वैक्सीन लगवाने के लिये रेल अधिकारियों के यहां जुगाड़ लगा रहे हैैं। अब तक चार सौ से ज्यादा कर्मी वैक्सीन लगवा चुके हैैं।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 05:07 PM (IST)
रेलवे के फ्रंट लाइन वर्कर्स में कोरोना वैक्सीन लगवाने की होड़
रेल कर्मियों में जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाने की होड़।

कानपुर, जेएनएन। फ्रंट लाइन वर्कर के तहत रेलवे कर्मचारियों को भी कोरोना वैक्सीन लगायी जा रही है। इसकी शुरूआत दो सप्ताह पहले हुई थी। जिसके लिए सूची प्रयागराज मंडल भेजी गई थी उसी क्रम में कर्मचारियों को वैक्सीन लगायी जा रही है। ऐसे में रेलवे कर्मचारियों में अब होड़ मची हुई है। अपना नाम शामिल कराने के लिए अधिकारियों से जोड़ जुगाड़ लगाया जा रहा है। दरअसल ऐसे रेलवे कर्मचारी जिनका अधिकतर यात्रियों के बीच में रहना होता है, वह स्वयं को सुरक्षित करने के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना चाहते हैं।

शहर में रेलवे कर्मचारियों की बात करें तो यहां करीब चार हजार कर्मचारी हैं जो अलग-अलग विभाग में काम करते हैं। इन रेलवे कर्मचारियों में कुछ विभाग हैं जिसमें काम करने वाले सीधे जनता के संपर्क में रहते हैं। इनमें टीटीई, टिकट जांच करने वाले, रेलवे टिकट की बुकिंग, सुरक्षा में लगी आरपीएफ, ट्रेनों की केयरटेकिंग करने वाले शामिल हैं। चूंकि यह रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के बीच में रहते हैं ऐसे में इन्हेंं अपनी सुरक्षा की चिंता ज्यादा है।

उत्तर मध्य रेलवे अपने फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन तो लगा रहा है लेकिन सप्ताह में दो बार आयोजित होने वाले शिविर में कभी 50 तो कभी 60 लोगों के नाम शामिल किए जा रहे हैं। ऐसे में फ्रंट लाइन पर काम करने वाले कर्मचारी अब खुद को पहले वैक्सीन लगवाने के लिए प्रयासरत हैं। अपना नाम शामिल कराने के लिए सेंट्रल पर अधिकारियों से लेकर प्रयागराज मंडल कार्यालय तक सिफारिश की जा रही है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सभी वैक्सीन लगवाने चाहते हैं तो अच्छी बात है। इसके लिए सभी को अपनी बारी का इंतजार करना होगा। 

chat bot
आपका साथी