कानपुर के प्रशासनिक विकास पर मंडलायुक्त ने दिखाई गंभीरता, दक्षिण क्षेत्र में भवन बनाने की तैयारी

नगर निगम सदन में बीएन भल्ला अस्पताल में बनाने की स्वीकृति दी थी लेकिन अफसरों को प्रस्ताव ढूंढे नहीं मिल रहा है और अब कह रहे हैं कि कोई प्रस्ताव तैयार ही नहीं हुआ था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 07:35 PM (IST)
कानपुर के प्रशासनिक विकास पर मंडलायुक्त ने दिखाई गंभीरता, दक्षिण क्षेत्र में भवन बनाने की तैयारी
कानपुर के प्रशासनिक विकास पर मंडलायुक्त ने दिखाई गंभीरता, दक्षिण क्षेत्र में भवन बनाने की तैयारी

कानपुर, जेएनएन। शहर की आबादी के साथ क्षेत्रीय विस्तार पिछले दस से बीस सालों में तेजी से बढ़ा है और बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आम जनता की समस्याएं हों या फिर क्षेत्रीय विकास सभी स्तर पर चाल धीमी ही पड़ी है। नगरीय क्षेत्र दो भागों में विभाजित नजर आता है, इसमें दक्षिण का इलाका पूरी तरह से उपेक्षित जैसा महसूस कर रहा है। इसे लेकर अब मंडलायुक्त ने गंभीरता दिखाई है और प्रशासनिक विस्तार देने के लिए फिर से कदम बढ़ाए हैं। इसके लिए दक्षिण क्षेत्र में प्रशासनिक भवन बनाए जाने को लेकर ठंडे बस्ते से फाइल एक बार फिर बाहर आ गई है। हालांकि नगर निगम पहले ही सदन में बीएन भल्ला अस्पताल में प्रशासनिक भवन बनाने की स्वीकृति कर चुका है।

शासन को भेजा जाना है प्रस्ताव

मंडलायुक्त सुधीर एम बोबडे ने पिछले दिनों समग्र विकास योजना की बैठक में दक्षिण क्षेत्र में प्रशासनिक भवन के बारे में जानकारी ली कि इस बाबत शासन को प्रस्ताव भेजा जाना है। ताकि शासन की स्वीकृति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू हो सके। प्रशासनिक भवन के लिए पहले गोविंद नगर स्थित जागेश्वर अस्पताल की जमीन देखी गई थी, लेकिन जमीन के हस्तानांतरण का मामला फंस गया था। बाबूपुरवा स्थित बीएन भल्ला अस्पताल की जमीन पर प्रस्ताव तैयार किया गया और नगर निगम सदन ने इसे स्वीकृत भी कर दिया था।

अब ढूंढे नहीं मिल रहा प्रस्ताव

इस प्रस्ताव को लेकर पिछले दिनों मंडलायु्क्त की अध्यक्षता में समग्र विकास योजना की बैठक में प्रशासनिक भवन लेकर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई। इसके बाद आनन-फानन नगर निगम अधिकारी सक्रिय हुए। नगर निगम जोन तीन के प्रभारी व सचिव से रिपोर्ट मांगी गई। इसपर उनके द्वारा मुख्य अभियंता को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि बीएन भल्ला अस्पताल में प्रशासनिक भवन बनाने को लेकर न तो कोई प्रस्ताव जोन से तैयार किया गया है और न ही सदन के पटल पर रखा गया है, सचिवालय में प्रस्ताव ढूंढा जा रहा है।

इनकी भी सुनिए मुख्य अभियंता ने प्रस्ताव के बारे में जानकारी मांगी थी जो अभी प्रस्ताव ढूंढा जा रहा है। -राधेश्याम पटेल जोन तीन प्रभारी नगर निगम मंडलायुक्त की बैठक में इस प्रस्ताव पर बात हुई थी। प्रस्ताव शासन को भेजा जाना है इसकी रिपोर्ट मांगी है। - कैलाश सिंह, मुख्य अभियंता

chat bot
आपका साथी