आचार संहिता के बाद चालू होगा सीओडी पुल, ऑनलाइन किया जाएगा उद्घाटन

सीओडी पुल की दूसरी लेन को अचार संहिता के बाद चालू किया जाएगा। इसका उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ऑनलाइन करेंगे। बीते दिनों इसे चालू करने की तिथि आ गई थी लेकिन अचार संहिता के कारण इसे चालू नहीं किया जा सका।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 01:53 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 01:53 PM (IST)
आचार संहिता के बाद चालू होगा सीओडी पुल, ऑनलाइन किया जाएगा उद्घाटन
12 नवंबर के बाद ही चालू किया जाएगा।

कानपुर, जेएनएन। सीओडी पुल की दूसरी लेन को अचार संहिता के बाद चालू किया जाएगा। इसका उद्घाटन

केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ऑनलाइन करेंगे। बीते दिनों इसे चालू करने की तिथि आ गई थी, लेकिन अचार संहिता के कारण इसे चालू नहीं किया जा सका। अधिकारी ने बताया कि 12 नवंबर के बाद ही इसे चालू किया जाएगा।

सीओडी पुल की पहली लेन से ही वाहनों का आवागमन है। कई बार यहां जाम की स्थिति बन जाती है। इसकी मुख्य वजह पुल की दूसरी लेन चालू न होना है। अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने छह अक्टूबर को मंत्रालय को पत्र लिखकर काम पूरा होने की जानकारी दी थी। इसके बाद सांसद सत्यदेव पचौरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह को पत्र लिखकर पुल का उद्घाटन करने के लिए बुलाया है। इसपर सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से पुल की लागत, निर्माण एजेंसी, लंबाई, काम पूरा होना था, कब हुआ सहित कई बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी। एसपी ओझा ने बताया कि 25 नवंबर को पुल चालू करने की शासन से तिथि मिली थी, लेकिन आचार संहिता की वजह से पुल की लेन को चालू नहीं किया गया। अब अचार संहिता के बाद दूसरी लेन का उद्घाटन सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे।

chat bot
आपका साथी