53.97 लाख रुपये से बड़ा सेंट्रल पार्क शास्त्रीनगर की बदलेगी तस्वीर, लोगों को अब टहलने में मिलेगी राहत

पार्क में पाथवे बनेगा।साथ ही एक ओपन जिम एवं एक क्रिया घर का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा हरियाली के लिए घास के साथ ही पौधे लगाए जाएगे। मॉॄनग वॉकर और इवनिंग वाकर को एक बहुत सुंदर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:06 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:06 PM (IST)
53.97 लाख रुपये से बड़ा सेंट्रल पार्क शास्त्रीनगर की बदलेगी तस्वीर, लोगों को अब टहलने में मिलेगी राहत
राम लीला एवं कृष्ण लीला कार्यक्रम स्थालों को बिल्कुल नहीं छेड़ा जाएगा

कानपुर, जेएनएन। शास्त्रीनगर में स्थित बड़ा सेंट्रल पार्क की तस्वीर बदलने जा रही है। धूल से निजात मिलेगी। 53.97 लाख रुपये से केडीए पार्क का विकास कराने जा रहा है। पार्क के सुंदरीकरण के बाद आधा दर्जन मोहल्लों के निवासियों को टहलने के लिए एक स्थान मिल जाएगा। इसका शिलान्यास रविवार को भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी करेंगे। 

पार्क में पाथवे बनेगा।साथ ही एक ओपन जिम एवं एक क्रिया घर का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा हरियाली के लिए घास के साथ ही पौधे लगाए जाएगे। मॉर्निंग वॉकर और इवनिंग वाकर को एक बहुत सुंदर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। पार्क में खेलकूद से लेकर,आस्था के कार्यक्रम आदि, राम लीला एवं कृष्ण लीला कार्यक्रम स्थालों को बिल्कुल नहीं छेड़ा जाएगा। 

उन स्थानों को भी इस पार्क की सुंदरता में शामिल किया जाएगा। पार्क के स्वरूप को ना छेड़ते हुए,चारों तरफ से लोगों को सुविधाजनक तरीके से पार्क में एंट्री मिले,इसके लिए चार बड़े गेट तथा आठ छोटे गेट लगाए जाएंगे।बाउंड्री वाल का निर्माण ईटों से नहीं किया जाएगा। पूरी बाउंड्री को डबल एस ब्लॉक, फ्लाई ऐश से बनाया जाएगा। विधायक ने बताया कि इस पार्क से शास्त्री नगर ,विजय नगर, सरोजिनी नगर, सिंधी कॉलोनी, काकादेव ,पांडव नगर ,फजलगंज,रावतपुर आदि आसपास के लगभग एक लाख लोगों को,मोतीझील पार्क के विकल्प के रूप में,यह स्थान उपलब्ध होगा। साथ ही उडऩे वाली धूल से आसपास के लोगों को निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी