Orai News: उरई में बागपत के एसपी के भाई पर जानलेवा हमले में 11 के विरुद्ध मुकदमा, होली के द‍िन हुआ था पथराव

उरई के नौरेजपुर में होली के द‍िन पथराव मामले में 11 लोगों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज क‍िया गया है। बता दें क‍ि बागपत जनपद पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात नीरज जादौन के भाई रोह‍ित पथराव में घायल हो गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 11 Mar 2023 03:35 PM (IST) Updated:Sat, 11 Mar 2023 03:35 PM (IST)
Orai News: उरई में बागपत के एसपी के भाई पर जानलेवा हमले में 11 के विरुद्ध मुकदमा, होली के द‍िन हुआ था पथराव
बागपत के एसपी के भाई पर जानलेवा हमले में 11 के विरुद्ध मुकदमा,

उरई, जागरण संवाददाता। कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम नौरेजपुर में होली की फाग निकलने के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट व व पथराव होने से तनाव हालात हैं। बागपत जनपद पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात नीरज जादौन नौरेजपुर गांव के निवासी हैं। उनके भाई से विवाद हुआ था। मामले को लेकर 11 लोगों के विरुद्ध बलवा, हत्या की कोशिश की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब तक पांच लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन का परिवार नौरेजपुर गांव में रहता है। उनके भाई रोहित जादौन त्योहार के मौके पर गांव आए हुए थे। नौ मार्च की शाम उनके घर के सामने से होली की फाग निकल रही थी, इसी दौरान विवाद हो गया। देखते ही देखते वहां पथराव होने लगा। इसके बाद मामला दो पक्षों के बीच संघर्ष में तब्दील हो गया। हमले में रोहित जादौन के सिर में चोट लगी।

विवाद के बाद गांव में कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। इसके बाद हालात सामान्य हुए। मामले को लेकर रोहित जादौन की तहरीर पर पुलिस ने राजीव सिंह, अमित उर्फ लला सिंह, ननकू, छोटू, बंटी, मुरारी, जयेंद्र सिंह, मनोज कुमार, राजीव सिंह की पत्नी व पुत्री समेत 11 लोगों के विरुद्ध बलवा, हत्या की कोशिश, घर में घुसकर मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

मुकदमे में नामजद सभी आरोपित एक ही परिवार के हैं। एक ही पक्ष पर मुकदमा दर्ज किए जाने से पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि पुलिस अधीक्षक डा. ईरज राजा का कहना है कि जिस पक्ष ने मारपीट की थी, तहरीर के आधार पर उसी पक्ष के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी