एक छत के नीचे 5000 को मिलेगा प्रशिक्षण, मार्च तक पूरा कराएं टूल रूम का कार्य

भाजपा सांसद सदैव पचोरी ने अथर्टन मिल कैंपस में निर्माणाधीन टूल रूम का निरीक्षण करके अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 01:24 PM (IST)
एक छत के नीचे 5000 को मिलेगा प्रशिक्षण, मार्च तक पूरा कराएं टूल रूम का कार्य
एक छत के नीचे 5000 को मिलेगा प्रशिक्षण, मार्च तक पूरा कराएं टूल रूम का कार्य

कानपुर, जेएनएन। बेरोजगार युवाओं को सॉफ्टवेयर और स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग देने के लिए अथर्टन मिल कैंपस में निर्माणाधीन टूल रूम का कार्य मार्च तक पूरा करने के निर्देश भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने दिए हैं। उन्होंने साफ कहा है कि समय पर काम पूरा कर दें ताकि युवाओं को प्रवासी कामगारों का प्रशिक्षण अतिशीघ्र शुरू हो सके। उन्होंने सोमवार को टूल रूम का निरीक्षण करके अधिकारियों से मार्च 2021 तक हर हाल में टूल रूम का कार्य पूरा कर लें। उन्होंने अलग-अलग ब्लॉक देखे और कार्य के बाबत अधिकारियों से पूछताछ की।

भाजपा सांसद सत्यदेव अधिकारियों से कहा कि अब तक कुछ ब्लॉक तो पूरे हो जाने चाहिए थे जिनके बारे में बताया जा सके कि यह कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि 2019 में इस प्रोजेक्ट को पूरा हो जाना था।एक वर्ष से ऊपर प्रोजेक्ट लेट हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना की वजह से लेबर चले गए हैं इसकी वजह से मुश्किल आ रही है। इस पर सांसद ने कहा कि उन्हें जिन कार्यों के लिए जिस तरह के कामगार चाहिए, उसका विज्ञापन करें, लोग अपने आप ही कार्य करने के लिए आने लगेंगे।

स्थानीय स्तर पर ठीकेदारों और मजदूरों को लें और काम को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2021 से संस्थान में कार्य शुरू हो जाना चाहिए ताकि एमएसएमई सेक्टर को इसका फायदा मिल सके। अधिकारियों ने बताया कि यहां पर सॉफ्टवेयर और स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग होगी। इसमें एक साथ 5000 लोगों को ट्रेंड किया जा सकेगा। इस मौके पर एमएसएमई के निदेशक एलबीएस यादव, सहायक निदेशक राजेश कुमार, ठीकेदार कंपनी के सीपीएल के आशुतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी