कानपुर के बर्रा में पाइप लाइन डालने में भ्रष्टाचार का आरोप, पार्षद ने की महाप्रबंधक से शिकायत

इसकी बदबू और मच्छर की वजह से दुकान के अदंर ग्राहक नहीं आते हैं। इलाके के भूपेंद्र सिंह ने बताया कि दूषित पानी भरा होने की वजह से किसी को घर तक बुलाने में शर्म आती है लेकिन सुनने वाला नहीं है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 03:06 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 03:06 PM (IST)
कानपुर के बर्रा में पाइप लाइन डालने में भ्रष्टाचार का आरोप, पार्षद ने की महाप्रबंधक से शिकायत
पुरानी लाइनों को हटाए बिना ही उसके ऊपर दूसरी लाइन बिछा दी है

कानपुर, जेएनएन। बर्रा गांव इलाके में जलकल सीवर लाइन डाली जा रही है। पार्षद विजय आरती गौतम का आरोप है कि बिना बेस बनाए ही लाइन डाल दी गई हैं। भविष्य में लाइन धंस सकती है। महाप्रबंधक को शिकायती पत्र देकर मामले की जांच कराने की मांग की है। 

क्षेत्र के दुकानदार कमलेश तिवारी ने बताया कि सीवर का पानी दुकान के बाहर एक माह से भरा हुआ है। इसकी बदबू और मच्छर की वजह से दुकान के अदंर ग्राहक नहीं आते हैं। इलाके के भूपेंद्र सिंह ने बताया कि दूषित पानी भरा होने की वजह से किसी को घर तक बुलाने में शर्म आती है, लेकिन सुनने वाला नहीं है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार मनमाने तरीके से काम कर रहा है। पुरानी लाइनों को हटाए बिना ही उसके ऊपर दूसरी लाइन बिछा दी है। 

इस वजह से सीवर लाइन का लेबल ज्यादा हो गया और पानी की निकास नहीं हो पा रहा। पार्षद विजय आरती गौतम ने बताया कि नगर निगम की तरफ से सात लाख रुपये से काम चल रहा है। इलाके की लाइनें बिल्कुल टूट चुकी थी, ठेकेदार को पुरानी लाइनों को हटाकर नई सिरे से सीमेंट का बेस बनाकर लाइन को डाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाइन पर भारी पड़ा तो टूट जाएगी।

इस संबंध में पार्षद ने महापौर, नगर आयुक्त, जलकल महाप्रबंधक को शिकायत कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अधिशासी अभियंता कुमार गौरव ने बताया कि पार्षद द्वारा शिकायत करने की जानकारी नहीं है। इलाके की सीवर लाइन ध्वस्त थी। इस वजह से सीवर लाइन डाली जा रही है। लाइन के ऊपर लाइन डालने की बात की जानकारी नहीं। अवर अभियंता को भेजकर क्रास चेक कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी