सैफई कॉलेज में बैडमिंटन खिलाड़ी ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में किस मैडम का जिक्र Etawah News

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज में आठवीं की छात्रा की खुदकशी को लेकर सनसनी फैल गई।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 23 Jul 2019 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 06:59 PM (IST)
सैफई कॉलेज में बैडमिंटन खिलाड़ी ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में किस मैडम का जिक्र Etawah News
सैफई कॉलेज में बैडमिंटन खिलाड़ी ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में किस मैडम का जिक्र Etawah News

इटावा, जेएनएन। सैफई स्थित मेजर ध्यानचंद स्पोट्र्स कॉलेज के महिला छात्रावास में रहने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली। उसके पास मिले सुसाइड नोट में किसी मैडम का जिक्र है, जिसके बारे में अब पुलिस पता लगा रही है। उसकी खुदकशी को लेकर सहपाठी छात्राएं सहमी तो परिजन भी स्तब्ध हैं और कुछ भी ठीक से बता नहीं पा रहे हैं।

कक्षा आठ की छात्रा थी सलोनी

आगरा के बाह थाना के ग्राम जरार निवासी विजय कुमार शर्मा की पंद्रह वर्षीय पुत्री सलोनी मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज में कक्षा आठ में पढ़ती थी और महिला छात्रावास में रहती थी। मंगलवार की सुबह करीब चार बजे रोजाना की तरह अभ्यास पर जाने के लिए छात्राएं जागीं तो सलोनी को फांसी के फंदे पर लटके देखकर चीख पड़ी। जानकारी होते ही हॉस्टल स्टाफ पहुंच गया। कुछ ही देर में पुलिस आ गई और उसके साथ कमरे में रहने वाली छात्राओं से पूछताछ की। पुलिस को कमरे की तलाश में सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें अंग्रेजी और हिंदी में लिखा गया था। सूचना पर आगरा से पिता और परिजन भी आ गए।

बेहतर खेल पर मिला था प्रवेश

बैडमिंटन खिलाड़ी सलोनी को बेहतर खेल प्रदर्शन पर वर्ष 2016 में स्पोर्ट्स कॉलेज में कक्षा 6 में प्रवेश मिला था और इस समय कक्षा 8 में पढ़ रही थी। हॉस्टल में बैडमिंटन की 12 छात्राएं रहती हैं। सलोनी के साथ कमरे में कक्षा छह में पढ़ने वाली याना गुप्ता व अनुष्का रह रही थीं। उन दोनों का प्रवेश इसी वर्ष हुआ था। उन्होंने बताया कि रात में सलोनी के पत्र लिखने से कुछ शक हुआ था, लेकिन बाद में ज्यादा गौर नहीं किया।

छात्राओं ने बताई ये बात

कमरे में साथ रहने वाली याना गुप्ता ने बताया कि सलोनी दीदी रात को डायरी में धीरे-धीरे बोलकर कुछ लिख रही थीं कि वह अपनी जिंदगी से तंग आ गई हैं, यह कदम तो उन्हें बहुत पहले उठाना चाहिए था। पुलिस के पूछने पर पिता विजय कुमार ने कहा कि सलोनी की मौत को लेकर अभी किसी पर आरोप नहीं है। कॉलेज के प्रधानाचार्य एसके लहरी ने बताया कि सलोनी ने सोमवार की शाम को भी रोज की तरह खाना खाया था और कोई समस्या नहीं थी। किस वजह से उसने यह कदम उठाया, इसकी जांच कराई जाएगी।

सुसाइड नोट में लिखा ये सब

सलोनी शर्मा की खुदकशी के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। घटना के पीछे कोई न कोई शख्स ऐसा जरूर है, जिसकी वजह से सलोनी तनाव में थी। सलोनी के सुसाइड नोट पर नजर डालें तो उसने परिजन के लिए लिखा है कि आज मैंने शायद कोई बहुत बड़ी गलती कर दी, इसलिए दउआ मुझे माफ कर देना, अब मैं वो कदम उठाने जा रही हूं, जो शायद मुझे बहुत पहले उठा लेना चाहिए था, बाय-बाय...।

कौन है वो मैडम

सलोनी के सुसाइड नोट में एक मैडम और उनके डांटने का जिक्र है। यह मैडम कौन है, यह अबूझ पहेली बना है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि मैडम ने कुछ ऐसी बातें छात्रा से कही थीं, जो उसे काफी खराब लगी थीं। इन्हीं बातों को लेकर वह परेशान रहती थी और यह कदम उठा लिया। सुसाइड नोट में उसने अपनी एक सहेली का भी जिक्र किया है, जिसे उसने मैडम के बारे में कई बातें बताई हैं। सवाल यह है कि यह मैडम कौन हैं और किस बात से सलोनी तनाव में थी?

छात्रावास में हर किसी की आंख में थे आंसू

छात्रावास में रहने वाली छात्राओं और परिजनों के रोने से माहौल गमगीन हो गया और सभी की आंखों में आंसू थे। जिला मुख्यालय से विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम के साथ सैफई सीओ मस्सा सिंह, थानाध्यक्ष चंद्रदेव तिवारी ने कमरे व हॉस्टल में निरीक्षण कर पड़ताल की। सीओ ने बताया कि पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर जांच कर रही है। परिजनों की तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी