बिना मास्क सभा में पहुंचे कार्यकर्ताओं को अनुप्रिया पटेल ने पढ़ाया सुरक्षा का पाठ

मंच से उन्होंने स्वीकार किया कि कार से उतरते समय वह इसीलिए थोड़ा चिंतित भी हुई थीं सॢदयों में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चेताया भी पटाखामुक्त दिवाली मनाने का आह्वानअनुप्रिया पटेल ने अपने भाषण की शुरुआत ही कोरोना के तोड़े जा रहे नियमों को लेकर की।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 08:25 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 08:25 PM (IST)
बिना मास्क सभा में पहुंचे कार्यकर्ताओं को अनुप्रिया पटेल ने पढ़ाया सुरक्षा का पाठ
मास्क मंगवा कर मंच पर आ रहे लोगों को दिलवाए भी

कानपुर, जेएनएन। पार्टी कार्यालय में पहली बार कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचीं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल कार से उतरते ही बिना मास्क के कार्यकर्ताओं की भीड़ को देख चितिंत हो गईं। उन्होंने इसका जिक्र मंच से भी किया और कार्यकर्ताओं को मास्क जरूर पहनने की सलाह दी। उन्होंने सॢदयों में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चेताया भी। पदाधिकारियों को निर्देश कर उन्होंने मास्क मंगवा कर मंच पर आ रहे लोगों को दिलवाए भी।

अनुप्रिया पटेल ने अपने भाषण की शुरुआत ही कोरोना के तोड़े जा रहे नियमों को लेकर की। उन्होंने कहा कि इस सभा में कहीं शारीरिक दूरी के नियम तो नजर ही नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह वर्ष ऐसा रहा है जब हम लोगों को कई माह घरों में बंद रहना पड़ा है। लोग खुली हवा में सांस लेना चाहते हैं लेकिन अभी खुली हवा में सांस लेना पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। यहां सभा में भी बहुत कम लोग मास्क में हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि कार से उतरते समय बिना मास्क के कार्यकर्ता और इतनी भीड़ देख कर वह चितिंत हो गई थीं। उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा सबसे पहले रखें। बिना मास्क के एकदूसरे के संपर्क में आना हितकर नहीं है। सर्दियां आ गई हैं और इस मौसम में इसे तेजी से बढऩा है। त्योहार मनाएं, लोगों से मिलें लेकिन चेहरे से मॉस्क ना हटाएं। पूरे उत्तर भारत का हाल किसी से छिपा नहीं है।

यहां प्रदूषण की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। पर्यावरण संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी है। हमने ध्यान नहीं दिया तो आने वाली पीढ़ी को अच्छा पर्यावरण देकर नहीं जाएंगे। उनके अनुसार हम यह कह कर नहीं बच सकते कि यह पंजाब में पराली जलाने की वजह से है। निर्माण स्थलों से उडऩे वाली धूल, वाहनों से निकलने वाला धुआं और ठीक से निस्तारित ना होने वाला कूड़ा सॢदयों में असर करता है। उन्होने आह्वान कि पटाखा व प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाएं। उन्होंने ऑल इंडिया ज्यूडिशियल सर्विस की मांग की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता इस मुद्दे पर सड़क पर संघर्ष करें। सभा में कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी, जिलाध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव, अजय प्रताप सिंह, रेखा पटेल रहीं।

chat bot
आपका साथी