KBC 2019 : हॉट सीट पर बैठा उन्नाव के चाट वाले का बेटा, नौ सवालों का दिया जवाब Kanpur News

आकाश को केबीसी में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ देखकर परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 10:50 AM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 10:50 AM (IST)
KBC 2019 : हॉट सीट पर बैठा उन्नाव के चाट वाले का बेटा, नौ सवालों का दिया जवाब Kanpur News
KBC 2019 : हॉट सीट पर बैठा उन्नाव के चाट वाले का बेटा, नौ सवालों का दिया जवाब Kanpur News

उन्नाव, जेएनएन। प्रतिभा परिस्थितियों की गुलाम नहीं होती है यह कहावत एक बार फिर उन्नाव के एक प्रतिभावान ने सही कर दिखाया है। चाट बनाने वाले के बेटे ने कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देकर उन्नाव का नाम रोशन किया। कोरारी कलां गांव के आकाश ने हॉट सीट पर नौ सवालों के जवाब देकर एक लाख साठ हजार की धनराशि जीती है। आकाश की इस सफलता से घर में उत्सव का माहौल है।

कोरारी कलां निवासी रंजीत कुशवाहा छप्पर डालकर चाट का ठेला और चाय नाश्ता की दुकान चलाते हैं, लेकिन उनके बेटे आकाश ने कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट में बैठकर जिले का नाम देश दुनिया में रोशन कर दिया है। पांच सितंबर को आकाश को मुंबई जाने का मौका मिला था, जहां पर एपिसोड शूट किए गए थे। दो एपिसोड में आकाश को महानायक के साथ हॉट सीट में बैठने का मौका मिला था। दो बार में आकाश ने नौ सवालों का जवाब देकर 1.60 लाख की धनराशि हासिल की है। आकाश ने नौ प्रश्नों का उत्तर देकर लाइफ लाइन खत्म होने के कारण दसवें प्रश्न का उत्तर न देकर खेल छोड़ दिया। गुरुवार को जब टेलीविजन सेट पर परिजनों ने आकाश को देखा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गुरुवार के एपिसोड में आकाश ने तीन सवालों का जवाब दिया था, वहीं शुक्रवार रात को दूसरा एपिसोड प्रसारित हुआ, जिसमें उसने अन्य सवालों का जवाब दिया।

बेटे की इस सफलता पर पिता रंजीत का कहना है कि हॉट सीट पर पहुंचकर आकाश ने जिले का नाम रोशन कर दिया, उन्हें आकाश पर गर्व है। रंजीत कुशवाहा के तीन बेटों संदीप, पंकज और आकाश में आकाश सबसे छोटा है। आकाश की प्रारंभिक शिक्षा गांव के स्कूल के बाद स्नातक किया। रंजीत कुशवाहा ने बताया कि आकाश को 13 सितंबर को कानपुर के रेलवे विभाग के डी ग्रुप में नियुक्ति पत्र मिला था। आकाश की मां शिवकली देवी ने पुत्र की कामयाबी को प्रतिभा की देन बताया। उन्होंने कहा कि महानायक अमिताभ बच्चन के आशीर्वाद से आगे बढऩे का मार्ग सुगम होगा।

chat bot
आपका साथी