96 किलो पॉलीथिन जब्त, कारोबारियों ने किया हंगामा

पॉलीथिन के खिलाफ जिला प्रशासन व नगर निगम की संयुक्त टीम ने जोनवार अभियान चलाकर 96 किलोग्राम पॉलीथिन जब्त की और 22 हजार रुपये जुर्माना वसूला। इस दौरान टीम देखकर कई जगह दुकानदारों ने नाली में ही पॉलीथिन डाल दी। कई दुकानदारों ने दुकाने बंद कर दी। घंटाघर में व्यापारियों ने टीम को घेर लिया। ऐसे में एसीएम जुर्माना काटने के बाद भी राशि नहीं वसूल सकीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 01:48 AM (IST)
96 किलो पॉलीथिन जब्त, कारोबारियों ने किया हंगामा
96 किलो पॉलीथिन जब्त, कारोबारियों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, कानपुर : पॉलीथिन के खिलाफ जिला प्रशासन व नगर निगम की संयुक्त टीम ने जोनवार अभियान चलाकर 96 किलोग्राम पॉलीथिन जब्त की और 22 हजार रुपये जुर्माना वसूला। इस दौरान टीम देखकर कई जगह दुकानदारों ने नाली में ही पॉलीथिन डाल दी। कई दुकानदारों ने दुकाने बंद कर दी। घंटाघर में व्यापारियों ने टीम को घेर लिया। ऐसे में एसीएम जुर्माना काटने के बाद भी राशि नहीं वसूल सकीं।

एसीएम चतुर्थ रिजवाना व नगर निगम के अधिकारियों ने घंटाघर में छापामार कर पॉलीथिन व प्लास्टिक के गिलास जब्त कर लिए। छापे की सूचना पर मौके पर पहुंचे अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री ज्ञानेश मिश्र ,कानपुर प्लास्टिक एसोसिएशन के अध्यक्ष इखलाख मिर्जा व महामंत्री विष्णु डालमिया,सुरेश केसरवानी आदि ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 15 जुलाई से 50 माइक्रॉन से नीचे की पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है। ऐसे में अभी से ही जुर्माना लगाना उचित नहीं है। एडीएम सिटी से भी फोन पर वार्ता की गई। कारोबारियों ने कहना है कि एसीएम ने जो राशि जुर्माना के रूप में लगाया था उसे नहीं वसूला। विरोध के कारण वह चलीं गईं। नगर-निगम जोन-5 के जोनल अधिकारी मुनीश कुमार ने एसीएम सप्तम के साथ कौशलपुरी बंबा रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी में छापेमारी करके सब्जी दुकानदारों से 10 किलो पॉलीथीन जब्त की। अपर नगर मजिस्ट्रेटों ने नगर निगम अफसरों के साथ अलग-अलग जोनों में अभियान चलाकर 96 किलोग्राम पॉलीथिन वसूला।

chat bot
आपका साथी