विकास गाथा घर-घर पहुंचाने का आह्वान

By Edited By: Publish:Sun, 24 Apr 2011 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 18 Nov 2011 12:39 AM (IST)
विकास गाथा घर-घर पहुंचाने का आह्वान

कानपुर, संवाददाता : गोविंद नगर में रविवार को हुए कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में विकास गाथा घर-घर पहुंचाने का आह्वान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव ट्रायल होंगे, जिससे विधानसभा चुनाव की तस्वीर साफ होगी।

गोविंद नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में आयोजित सम्मेलन में मुख्य अतिथि एमएलसी जगेंद्र स्वरूप ने कहा विधायकों से प्रदेश सरकार ने हैंडपंप लगवाने का हक भी छीन लिया है। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाएं। लोगों से आह्वान करें कि वह वोट जरूर डालें। शहर अध्यक्ष महेश दीक्षित ने कहा कार्यकर्ता मिशन-2012 पर ध्यान केंद्रित कर काम करें। विधायक अजय कपूर ने कहा परिसीमन से अगले विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन नेताओं ने अभी से बंटवारा कर घुसपैठ शुरू कर दी है लेकिन गोविंद नगर, किदवई नगर और छावनी के दक्षिण क्षेत्र पर तिरंगा ही काबिज रहेगा। पार्टी में विश्वासघाती नहीं टिक पाएंगे। उन्होंने शहर अध्यक्ष से आह्वान किया कि दक्षिण की विरासत लुटने न दें। एक अन्ना हजारे ने सरकार हिला दी लेकिन कांग्रेस में तो कई अन्ना हजारे हैं। गंगापुल जाजमऊ के उद्घाटन पर सांसद राजाराम पाल को न बुलाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसकी शिकायत सोनिया व राहुल गांधी से करेंगे। बसपा की झंडियां उखाड़े जाने को लेकर कहा कांग्रेसी झंडी नहीं उखाड़ते, कहें तो लगवा दें। पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र व हाफिज मोहम्मद उमर ने कहा युवा अपनी ताकत पहचान पार्टी की मजबूती के लिए काम करें। अंबुज शुक्ल, नवीन पंडित, दीपक त्रिवेदी, देवेंद्र सब्बरवाल, वीरेंद्र वर्मा, इजहारुल अंसारी, कमल यादव, सुनील कनौजिया, ललित मोहन श्रीवास्तव, शोएब अहमद, विनोद दीक्षित, राजीव वर्मा मौजूद थे।

दक्षिण जिला के लिए आंदोलन होगा

विधायक अजय कपूर ने दक्षिण क्षेत्र में राहुल गांधी की रैली कराने की घोषणा के साथ ही एक मई को छावनी में कार्यकर्ता सम्मेलन कराने व दक्षिण जिला के लिए अगले माह कलेक्ट्रेट में आंदोलन की बात कही। पार्षद काजल किरण, भाजपा के राम नारायण सोनी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

तीन प्रस्ताव रखे : सम्मेलन में पेयजल समस्या समाधान, छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश व दादा नगर क्रासिंग पर फ्लाईओवर बनाने के प्रस्ताव रखे गये।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी