मोतीझील के सामने नादरी कार्नर में भड़की आग

जागरण संवाददाता, कानपुर : मोतीझील गेट के सामने नादरी कार्नर मार्केट के द्वितीय तल पर मंगलवार शाम शार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 08:39 PM (IST)
मोतीझील के सामने नादरी कार्नर में भड़की आग
मोतीझील के सामने नादरी कार्नर में भड़की आग

जागरण संवाददाता, कानपुर : मोतीझील गेट के सामने नादरी कार्नर मार्केट के द्वितीय तल पर मंगलवार शाम शार्ट सर्किट से लगी आग से भगदड़ मच गई। इमारत में धुएं के बीच पुलिस ने दफ्तरों से स्टाफ को निकाला। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों ने डेढ़ घंटे मशक्कत के बाद आग बुझाई लेकिन तब तक नंदनी मेडिकेयर एजेंसी और कारवी फाइनेंस कंपनी का दफ्तर जलकर राख हो गया।

द्वितीय तल पर आइसीयू के उपकरणों की एजेंसी नंदिनी मेडीकेयर का दफ्तर है। मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे इसी दफ्तर की खिड़की के पास शार्ट सर्किट से आग लगी। इससे पहले कि स्टाफ कुछ समझ पाता। आग भड़क उठी। एजेंसी मालिक अरुण शर्मा ने तुरंत अग्निशमन यंत्र से आग बुझानी शुरू की। लेकिन कामयाबी नहीं मिली। तब उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन किया। दमकल गाड़ी के आने से पहले ही आग ने विकराल रूप ले लिया और बगल में स्थित कारवी फाइनेंस के दफ्तर तक पहुंच गई।

इमारत में धुआं भरने से लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया। पुलिस ने आकर स्टाफ को बाहर निकाला। इसके बाद इमारत की लाइट बंद करके दमकल गाडि़यों ने आग बुझानी शुरू की। कारवी फाइनेंस के ब्रांच सेल्स मैनेजर उमेश द्विवेदी, पारुल बाजपेई ने बताया कि आग में दफ्तर का पूरा फर्नीचर, दो कंप्यूटर, दस्तावेज, एसी आदि जल गया। जबकि नंदनी मेडीकेयर में भी फर्नीचर और मशीनें जल गईं। करीब चार से पांच लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है। दमकल की आठ गाड़ियों ने आकर आग बुझाई।

chat bot
आपका साथी