केडीए सचिव और अपर सचिवों को बांटी जिम्मेदारियां

कानपुर, जागरण संवाददाता: केडीए उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने अफसरों के बीच कार्य का विभाजन किया। सचिव, दोन

By Edited By: Publish:Wed, 25 May 2016 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 10:20 PM (IST)
केडीए सचिव और अपर सचिवों को बांटी जिम्मेदारियां

कानपुर, जागरण संवाददाता: केडीए उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने अफसरों के बीच कार्य का विभाजन किया। सचिव, दोनों अपर सचिव, संयुक्त सचिव और उप सचिवों की जिम्मेदारियां उनके द्वारा तय की गई।

नई जिम्मेदारियों के तहत सचिव केपी सिंह विश्व बैंक परियोजना, संपत्ति अनुभाग, भूमि के अर्जन, ग्राम समाज से संबंधित विभाग, माती एवं उन्नाव- शुक्लागंज स्थित प्राधिकरण के क्षेत्र का काम देखेंगे। इसके साथ ही श्री सिंह उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा 14 एवं 15 के अंतर्गत जोन एक एवं चार में केडीए की योजना के पांच सौ वर्ग मीटर से अधिक व एक हजार वर्ग मीटर से कम क्षेत्रफल के आवासीय मानचित्र को स्वीकृत और अस्वीकृत करेंगे। इसके साथ ही दो सौ वर्ग मीटर से अधिक एवं पांच सौ वर्ग मीटर तक क्षेत्रफल के समस्त आवासीय भवनों एवं पांच सौ वर्ग मीटर क्षेत्रफल तक अनावासीय भवनों के शमन मानचित्र स्वीकृत करेंगे।

अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह विक्रय जोन एक से चार तक के समस्त कार्य करेंगे। कार्मिक, कंप्यूटर, केयर टेकर, विधि, जनसंपर्क विभाग के साथ ही अभिलेखागार की जिम्मेदारी भी उनके पास होगी। जोन दो एवं तीन में प्राधिकरण की योजनाओं के पांच सौ वर्ग मीटर से अधिक एवं एक हजार वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल के आवासीय भवनों का मानचित्र स्वीकृत और अस्वीकृत करने की जिम्मेदारी उनके पास होगी। अपर सचिव अनिल भटनागर दो सौ वर्ग मीटर तक क्षेत्रफल के समस्त आवासीय भवनों के शमन मानचित्र स्वीकृत करेंगे। प्रवर्तन संबंधी कार्य भी वे देखेंगे।

chat bot
आपका साथी