केस्को के 90 कर्मचारी किये जाएंगे पदावनत

कानपुर, जागरण संवाददाता : पदोन्नति में आरक्षण और परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर कनिष्ठ लिपिक से वरिष्

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 08:17 PM (IST)
केस्को के 90 कर्मचारी    किये जाएंगे पदावनत

कानपुर, जागरण संवाददाता : पदोन्नति में आरक्षण और परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर कनिष्ठ लिपिक से वरिष्ठ लिपिक बने 90 कर्मचारी पदावनत होंगे। केस्को ने इनकी सूची तैयार कर ली है। उन्हें फिर से पुराने पद पर लाने की तैयारी चालू कर दी गई है।

वर्ष 1997 से 2012 के बीच आरक्षण का लाभ लेकर प्रोन्नति लेने वाले 90 कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है। हेड क्लर्क से कार्यालय अधीक्षक, सीनियर नोटर एंड ड्राफ्टर (एसएनडी) से हेड क्लर्क, जूनियर नोटर एंड ड्राफ्टर (जेएनडी) से एसएनडी, रुटीन ग्रेड क्लर्क से जेएनडी और कुली से लाइनमैन बनने वाले सभी कर्मचारियों को छांटकर अलग कर लिया गया है। उन सभी की पुरानी कुंडली पर मंगलवार दोपहर में भी खूब मंथन चला। हर कोई बन रही इस सूची से सकते में रहा।

------------

अभियंताओं की पॉवर कारपोरेशन बना रहा सूची

लाइनमैन से अवर अभियंता, अवर अभियंता से सहायक अभियंता, सहायक अभियंता से अधिशासी अभियंता, अधिशासी अभियंता से अधीक्षण अभियंता और अधीक्षण अभियंता से मुख्य अभियंता बनने वाले भी चिह्नित किए जा रहे हैं। कुछ सूचनाएं तलब करने के बाद उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन अब इनकी भी विस्तृत सूची तैयार करने लगा है। दायरे में आने वाले 40 प्रतिशत अभियंताओं की सांसें कारपोरेशन की कार्रवाई से थमी हैं।

chat bot
आपका साथी