टूरिस्ट बसें बनीं मुसीबत

जमीर सिद्दीकी, कानपुर संभागीय परिवहन अधिकारियों की मेहरबानी से पूरे शहर में टूरिस्ट बसें धमाचौकड़ी

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST)
टूरिस्ट बसें बनीं मुसीबत

जमीर सिद्दीकी, कानपुर

संभागीय परिवहन अधिकारियों की मेहरबानी से पूरे शहर में टूरिस्ट बसें धमाचौकड़ी कर रही हैं और जीटी रोड, काकादेव समेत दर्जनों मार्गो पर कब्जा कर रखा है। इन बसों ने अब स्कूलों में भी बच्चों को लाने ले जाने का काम शुरू कर दिया है जबकि ये बसें स्कूली बसों की तरह कोई मानक पूरा नहीं करती हैं। घनी आबादी में घुसने से ये बसें जाम में कोढ़ का काम कर रही हैं।

स्थिति ये है कि सुबह सात बजे से ही जीटी रोड पर दर्जनों टूरिस्ट बसें एक के पीछे एक लगी रहती हैं। रावतपुर से कल्याणपुर, मैनावती मार्ग, कैंट, सर्किट हाउस मार्ग, जीटी रोड, किदवई नगर, बारादेवी, बर्रा बाईपास, श्यामनगर बाईपास, कल्याणपुर से पनकी मार्ग, नौबस्ता बाईपास पर चलना दूभर है। एक के पीछे एक लगी ये बसें जब लेट हो जाती हैं तो चालक इन बसों की स्पीड भी काफी रखते हैं जिससे हादसे का डर बना रहता है। रेलवे क्रासिंग बंद होने की दशा में इन बसों के कारण लंबा जाम लगता है।

----------------

इंसेट..

आरटीओ के बाहर ही कब्जा

संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के बाहर ही शाम को टूरिस्ट बसें कब्जा कर लेती हैं। आरटीओ मार्ग पर श्रम कार्यालय के सामने, काकादेव में रेव मोती के आगे दर्जनों टूरिस्ट बसें खड़ी रहती हैं। इसी तरह गोल चौराहा, कोकाकोला चौराहा, गुमटी नंबर पांच तक टूरिस्ट बसों को जीटी रोड चौड़ीकरण होने से जैसे वरदान मिल गया।

-------------

स्कूलों में जो टूरिस्ट बसें लगी हैं, वह स्कूल से अनुबंध की हैं। इन बसों का कलर सिर्फ पीला नहीं है बाकी मानक पूरा करती हैं। समय समय पर इन बसों की जांच होती है और जल्द ही इन बसों में मानक की फिर से जांच होगी और मानक पूरे कराए जाएंगे। जो टूरिस्ट बसें मार्गो को जाम करती हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। -वीके सौनकिया, उप परिवहन आयुक्त

chat bot
आपका साथी