गूदड़ कारखाने में धधकी आग

कानपुर, जागरण संवाददाता : एक गूदड़ कारखाने में शार्ट सर्किट से लगी आग ने चंद मिनटों में विकराल रूप धा

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 07:09 PM (IST)
गूदड़ कारखाने में धधकी आग

कानपुर, जागरण संवाददाता : एक गूदड़ कारखाने में शार्ट सर्किट से लगी आग ने चंद मिनटों में विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल जवानों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

बिधनू क्षेत्र के गोपाल नगर निवासी देवी प्रसाद के मकान में नौबस्ता के विनीत का गूदड़ कारखाना है। बुधवार दोपहर दो बजे इस कारखाने में शार्ट सर्किट से आग लग गई। चंद मिनटों में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। उस समय कारखाने में दो मजदूर सादिक और आजाद काम कर रहे थे। आग देखते ही वह बाहर की ओर भागे। मुहल्लेवालों ने आग बुझाने का प्रयास किया पर आग इतनी विकराल थी कि वह बढ़ती ही जा रही थी। सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन की दो, जाजमऊ और मीरपुर कैंट की एक-एक गाड़ी पहुंची और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुख्य फायर अधिकारी सर्वेश कुमार ¨सह ने बताया कि जांच की जा रही है। कमियां मिलने पर कारखाना मालिक पर कार्रवाई की जाएगी।

घरों की दीवारें चटकीं : कारखाने में लगी आग इतनी विकराल थी कि जिस मकान में कारखाना था उसे जुड़े चार पांच मकानों की दीवारें चटक गईं। यह देख मकान में रहने वाले लोग घरों का सामान बाहर निकाल कर खुद भी बाहर भागने लगे। मुहल्ले के लोगों का कहना था कि कारखाने में चलने वाली मशीनों में तेज आवाज होती है जिससे रात में सो नहीं पाते हैं। बच्चों की पढ़ाई भी चौपट हो रही है, कई बार फैक्ट्री मालिक से इसकी शिकायत की लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी