महज 43 सौ में निपटेगी अखिलेश की रैली

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
महज 43 सौ में निपटेगी अखिलेश की रैली

राहुल शुक्ल, कानपुर

प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव की 18 अप्रैल को प्रस्तावित चुनावी रैली पर महज 43 सौ रुपया खर्च होगा। चौंकिये मत, यह हम नहीं कह रहे बल्कि यह कहना है अकबरपुर लोकसभा से पार्टी के प्रत्याशी लाल सिंह तोमर का। चुनाव कार्यालय को सौंपे शपथ पत्र में उन्होंने ही यह घोषणा की है।

रैली नौबस्ता हंसपुरम के रेसकोर्स मैदान में होनी है। रैली की अनुमति के लिए तोमर ने शपथ पत्र में लिखा है कि रैली में अनुमानित एक हजार लोग आयेंगे। चार पंडाल बनाये जायेंगे और इस पर मात्र पांच सौ रुपये खर्च होंगे। रैली स्थल पर बैरीकेडिंग में एक हजार रुपये का खर्चा आयेगा। मंच पर दो टेबिल लगाई जायेंगी, जिनका किराया 50 रुपये होगा। तोमर इस रैली में सबसे ज्यादा खर्चा कुर्सियों पर करेंगे। एक हजार की भीड़ के लिए मात्र 500 कुर्सियों का आर्डर दिया है। कुर्सियों का किराया 2500 रुपये दर्शाया गया है। एक लाउडस्पीकर होगा। उसका किराया महज सौ रुपये का होगा। उनकी ओर से रैली स्थल पर सिर्फ 50 रुपये का एक बैनर लगाया जायेगा। अब इतने तामझाम के लिए जनरेटर भी जरूरी है क्योंकि बिजली का कोई भरोसा नहीं है। जनरेटर का किराया सौ रुपये दर्शाया गया है।

रैली को लेकर खर्चे का आंकड़ा भले ही आम आदमी के गले न उतरे लेकिन तोमर का शपथ पत्र तो यही बोल रहा है। अब देखना यह है कि प्रशासन का घोषणा पत्र को कितनी संजीदगी से लेता है।

chat bot
आपका साथी