लूप लाइन में गड़बड़ी से हुआ हादसा

By Edited By: Publish:Sat, 27 Apr 2013 07:45 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2013 07:50 PM (IST)
लूप लाइन में गड़बड़ी से हुआ हादसा

कानपुर, एक प्रतिनिधि : शुक्रवार को फफूंद स्टेशन पर 2394 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के एक कोच के पटरी से उतरने के मामले की प्रथम दृष्टया जांच में लूपलाइन में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। वहीं ट्रेन चालक स्वास्थ्य परीक्षण में फिट पाया गया है।

शुक्रवार को नई दिल्ली से पटना जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में गर्भवती महिला की हालत बिगड़ गई थी। इसे देखते हुए ट्रेन को रोकने के आदेश के बाद इसे फफूंद स्टेशन पर लूपलाइन पर ले लिया गया। इस ट्रैक पर ट्रेन के जाते ही आरक्षण कोच एस 10 पटरी से उतर गया था। घटना का पता चलते ही रात 10.40 बजे सेंट्रल स्टेशन से दुर्घटना राहत ट्रेन भेजी गई। डॉक्टरों का एक पैनल भी गया और ट्रेन चालक आरके मिश्रा और सहायक चालक एम. अशफाक के ब्लड का नमूना लिया ताकि ये पता लगाया जा सके कि वे नशे में तो नहीं थे। परीक्षण में चालक बिल्कुल फिट मिला। प्रथम दृष्टया जांच में लूपलाइन में गड़बड़ी से हादसा होने की बात सामने आई है।

जाच को तीन सदस्यीय कमेटी गठित : दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उच्चस्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। उत्तर मध्य जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संदीप माथुर का कहना है कि जल्द सच्चाई सामने आ जाएगी।

ट्रेनें लेट, यात्री परेशान

हादसे के चलते दिल्ली से आने वाली ट्रेनें फंसी रहीं जिससे रात भर यात्री परेशान रहे। सेंट्रल पर पूछताछ काउंटर पर भी ट्रेनों की सही जानकारी नहीं दी गई। शनिवार सुबह दस बजे के बाद ही ट्रेनों का संचालन व्यवस्थित हो सका।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी