10 लाख लोगों ने ली शपथ, 59600 ने भरा शपथपत्र

हेलमेट, सीट बेल्ट लगाएंगे, यातायात नियमों का पालन कर स्वयं को और परिवार को हादसों को बचाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 02:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 02:45 PM (IST)
10 लाख लोगों ने ली शपथ, 59600 ने भरा शपथपत्र
10 लाख लोगों ने ली शपथ, 59600 ने भरा शपथपत्र

जागरण संवाददाता, कानपुर : हेलमेट, सीट बेल्ट लगाएंगे, यातायात नियमों का पालन कर स्वयं को और परिवार को सड़क हादसों से बचाएंगे। दैनिक जागरण व कानपुर पुलिस के तत्वावधान में आयोजित यातायात शपथ सप्ताह में शहर भर में करीब 10 लाख लोगों ने यह शपथ ली। 59600 लोगों ने शपथपत्र भरे और दूसरों को भी नियमों के प्रति जागरूक करने का वादा किया। रविवार देर शाम कैंप कार्यालय में एसएसपी ने यातायात पुलिस के अफसरों के साथ बैठक की और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई का आदेश दिया।

दस जून से शुरू हुए शपथ सप्ताह के दौरान शहर के 52 चौराहों, धर्मस्थलों, मॉल, सिनेमाघरों, बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने वाहन चालकों को शरबत पिलाकर सुरक्षित ड्राइविंग और ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी। इस अभियान की उप मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, डीजीपी के साथ ही शहर के राजनीतिक, सामाजिक संगठनों, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी खूब सराहना की।

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बैठक में कहा कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का हर हाल में चालान हो। तीन बार नियम तोड़ने पर ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कराया जाए। इस दौरान सीओ कोतवाली अजय कुमार, सीओ कर्नलगंज मनोज गुप्ता व टीआइ व टीएसआइ मौजूद रहे।

------------

सोशल मीडिया पर छाया रहा अभियान

यातायात शपथ सप्ताह सोशल मीडिया पर भी खूब छाया रहा। फेसबुक, ट्विटर व वाट्सएप ग्रुपों पर लोगों ने अभियान की जमकर सराहना की। ट्विटर पर विभिन्न जिलों की पुलिस ने भी इस अभियान में दिलचस्पी दिखाते हुए इसे अपनाने की बात कही। हजारों लोगों ने ट्वीट किया तो फेसबुक पर लोगों ने विचार रखे और अभियान को लाइककर नियम पालन करने का वादा किया।

chat bot
आपका साथी