कानपुर हैलट में बन रहा 10 बेड का कोविड आइसीयू, संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद तैयारी शुरू

कानपुर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते शासन के निर्देश तैयारी शुरू हुई है। हैलट में 10 बेड का कोविड आइसीयू तैयार किया जा रहा है। जहां सभी सुविधाएं मुहैया होंगी। यहां मल्टीपैरा मानीटर बाइपैप हाई फ्लो नेजल कैनुला और वेंटिलेटर लगाए जाएंगे।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Thu, 23 Jun 2022 03:51 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2022 03:51 PM (IST)
कानपुर हैलट में बन रहा 10 बेड का कोविड आइसीयू, संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद तैयारी शुरू
कानपुर के हैलट में 10 बेड का कोविड आइसीयू बनाया जा रहा है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलो फिर से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए शासन एवं जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शहर के प्रमुख अस्पतालों में सुविधाएं और संसाधन बढ़ाए जाने लगे हैं। इस कड़ी में एलएलआर (हैलट) अस्पताल के मैटरनिटी विंग में कोरोना संक्रमितों के इलाज की तैयारी शुरू कर दी गई है। शासन के निर्देश पर 10 बेड का कोविड आइसीयू तैयार किया जा रहा है, जहां सभी सुविधाएं मुहैया होंगी। 

एलएलआर (हैलट) अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 80 पहुंच गई है। इसलिए शासन ने कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए तैयारियों के निर्देश दिए हैं। मैटरनिटी विंग में पहले भी कोविड अस्पताल बनाया गया था। इसलिए यहां आइसोलेशन वार्ड पहले से ही है, उसे फिर से खोला जाएगा। साथ ही 10 बेड का कोविड आइसीयू बनाया जा रहा है। जहां मल्टीपैरा मानीटर, बाइपैप, हाई फ्लो नेजल कैनुला और वेंटिलेटर लगाए जाएंगे। तैयारी के बाद विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम एवं कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी