लकड़ी से भरा ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंसा, हादसा टला

जागरण संवाददाता, कन्नौज: गैस एजेंसी रोड स्थित रेलवे क्रा¨सग पर लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 06:27 PM (IST)
लकड़ी से भरा ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंसा, हादसा टला
लकड़ी से भरा ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंसा, हादसा टला

जागरण संवाददाता, कन्नौज: गैस एजेंसी रोड स्थित रेलवे क्रा¨सग पर लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली ट्रैक पर बंद हो गई। चालक के काफी प्रयास के बाद भी वह आगे नहीं बढ़ सकी। मालगाड़ी के आने पर गेटमैन ने अफसरों को फोन कर लाल झंडी लगा दी। गेटमैन की सतर्कता से हादसा टल गया।

बुधवार सुबह करीब छह बजे थाना ठठिया के सुमेरपुर निवासी वीरभान कन्नौज से ट्रैक्टर ट्राली में लकड़ी लादकर घर जा रहा था। वह गैस एजेंसी रोड स्थित 94-सी रेलवे क्रा¨सग पार कर रहा था। रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर ट्रैक्टर बंद हो गया। चालक ने आगे बढ़ाने का काफी प्रयास किया लेकिन तकनीकी खराबी के कारण आगे नहीं बढ़ सका। रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर के फंसने से गेटमैन अमन कुमार के हाथ-पांव फूल गए। उसने अफसरों को सूचना देकर रेलवे ट्रैक पर लाल झंडी लगा दी। इसकी वजह थी कि मालगाड़ी जसोदा से छूटकर कन्नौज पहुंचने वाली थी। गेटमैन की सतर्कता से मालगाड़ी को क्रा¨सग से काफी पहले रोक लिया गया। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। आरपीएफ एसआइ सर्वजीत पुलिस बल समेत पहुंच गए। रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर को बड़े वाहन से खींच कर बाहर निकाला। इसके बाद मालगाड़ी कन्नौज स्टेशन के लिए रवाना हुई। इससे मालगाड़ी करीब 20 मिनट खड़ी रही। एसआइ ने ट्रैक्टर को सीज कर चालक का विभिन्न धाराओं में चालान कर दिया।

'रेलवे क्रा¨सग पर ट्रैक्टर ट्राली के फंसने से मालगाड़ी प्रभावित रही। सूचना पर आरपीएफ को भेज ट्रैक्टर व चालक को पकड़ लिया गया है। चालक पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जाएगा।'

-सुभाष चंद्र मिश्रा, स्टेशन मास्टर कन्नौज रेलवे स्टेशन।

chat bot
आपका साथी