सेवानिवृत्त के दिन एडीओ को कारण बताओ नोटिस

- गुगरापुर व उमर्दा ब्लाक के एडीओ पंचायत से डीपीआरओ ने मांगा जवाब - सीडीओ की बैठक में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 11:10 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 06:11 AM (IST)
सेवानिवृत्त के दिन एडीओ को कारण बताओ नोटिस
सेवानिवृत्त के दिन एडीओ को कारण बताओ नोटिस

- गुगरापुर व उमर्दा ब्लाक के एडीओ पंचायत से डीपीआरओ ने मांगा जवाब

- सीडीओ की बैठक में गैरहाजिर रहने पर की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कन्नौज: एडीओ पंचायत उमर्दा अपनी सेवानिवृत्ति के दिन सीडीओ की बैठक से गैरहाजिर रहे। इसे अनुशासनहीनता मानते हुए डीपीआरओ ने उन्हें व एडीओ पंचायत गुगरापार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सेवा के अंतिम दिन अधिकारी की यह कार्रवाई कार्यालय व क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल शुक्रवार शाम चार बजे सीडीओ आरएन सिंह ने विकास भवन में समीक्षा बैठक की। इस दौरान सभी खंड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत, ग्राम विकास अधिकारी व पंचायत अधिकारी को बुलाया गया था। बैठक में जिला विकास अधिकारी एनबी सविता व जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र मिश्रा भी रहे। बैठक में एडीओ पंचायत उमर्दा गंगाराम व एडीओ पंचायत गुगरापुर कमलाकांत गैरहाजिर रहे। इन दोनों को बैठक में न आने पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने गैरहाजिरी का स्पष्टीकरण जारी किया और दो दिन में जवाब मांगा। इधर, एडीओ पंचायत उमर्दा गंगाराम का सेवानिवृत्त का आखिरी दिन था। इस कारण वह बैठक में नहीं पहुंच सके। उनका कहना था कि वह उस दिन सेवानिवृत्त हो गए। इसकी जानकारी सभी को थी। इधर, मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सेवानिवृत्त के दिन तक कार्य की जिम्मेदारी होती है। हालांकि स्पष्टीकरण गलत नहीं है। फिर भी अब किसी तरह का जवाब नहीं मांगा जाएगा।

-----

आंगनबाड़ी केंद्रों बनाने पर जोर, बजट वापस

सीडीओ ने विकास कार्याें की बैठक में कड़ा रुख दिखाया। सबसे पहले आंगनबाड़ी केंद्रों की समीक्षा की। प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी नीलम कटियार को अधूरे भवन दस दिन में तैयार कर हस्तांतरित कराने के सख्त निर्देश दिए। समीक्षा में पाया कि कन्नौज ब्लाक के चार आंगनबाड़ी केंद्र में दो लाख रुपये भुगतान करना है। इस कारण भवन लटका है और बजट वापस हो चुका है, जो मिलना मुश्किल है। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई। कहा, मुख्यालय से पत्राचार कर हर हाल में बजट मंगाकर भुगतान करें। इसके बाद सामुदायिक इज्जतघर, पंचायत भवन बनाने के सख्त निर्देश दिए। पार्क व खेल मैदान अब तक ब्लॉकों में न बनने पर नाराजगी जताई। कहा कि हर ब्लॉक में कम से कम एक-एक पार्क व ब्लॉक तैयार कर दिया जाए। निर्देशों का पालन न किया तो संबंधित कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

chat bot
आपका साथी