सरकार आई तो चार रुपये महंगा खरीदेंगे गाय का दूध

जागरण संवाददाता, कन्नौज : गाय बेसहारा न रहें और दूध के कारोबार से जुड़े लोग तरक्की करे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jan 2019 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jan 2019 11:26 PM (IST)
सरकार आई तो चार रुपये महंगा खरीदेंगे गाय का दूध
सरकार आई तो चार रुपये महंगा खरीदेंगे गाय का दूध

जागरण संवाददाता, कन्नौज : गाय बेसहारा न रहें और दूध के कारोबार से जुड़े लोग तरक्की करें, इसके लिए नई योजना लाएंगे। समाजवादी सरकार आई तो प्रदेश में एंबुलेंस और यूपी-100 सेवा की तरह दूध के टैंकर चलवाए जाएंगे। जो घर-घर जाकर दूध एकत्र करेंगे। जरूरत पड़ी तो ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि भुगतान भी तत्काल हो जाए। गाय का दूध तय दाम से चार रुपये महंगा खरीदेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह बात राजू के कामधेनु योजना, विजय वर्मा के गोवंश द्वारा फसलों के नुकसान के सवाल के जवाब में कहीं। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए सपा सरकार ने काऊ मिल्क प्लांट लगाने के साथ ही कामधेनु योजना शुरू की लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

टोल के धन से बढ़ेगा कारोबार

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पूछते हैं इतने पैसे कहां से आएंगे, तो जान लें कि बड़ी सड़क (एक्सप्रेस वे) से वर्तमान में प्रतिदिन 70-80 लाख रुपये टैक्स लिया जा रहा है, वो टैक्स का पैसा इधर लगा दें। समाजवादी सरकार में टोल का पैसा दूध कारोबार बढ़ाने में लगाया जाएगा।

गांव स्मार्ट बनाएं, शहर खुद स्मार्ट होंगे

आइटी सिटी बनाने के सवाल पर कहा कि पहले गांव को स्मार्ट बनाओ, शहर अपने आप स्मार्ट हो जाएंगे। अनुदेशकों की समस्या हल करने, समाजवादी पेंशन की राशि बढ़ाने की भी बात कही। ट्विटर यूजर यश कुमार ने एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी को लेकर सवाल किया और कहा कि सरकार ने कुछ नहीं किया, आप क्या करेंगे। अखिलेश ने कहा, सरकार बनी तो दोगुनी रफ्तार से विकास करेंगे।

-----------

गाय की सेवा को ज्यादा शराब पियो

अखिलेश ने तंज कसा कि भाजपा कहती है कि देश में सभी स्लॉटर हाउस बंद कर दिए जाएंगे। उस समय उन्हें लगता था कि सभी स्लॉटर हाउस सपा के नेताओं के हैं, लेकिन इसमें बीजेपी के नेता भी शामिल थे। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गाय की सेवा करनी है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गाय की सेवा की जाएगी।

नीयत साफ करो, स्वच्छ होंगी गंगा

गंगा सफाई पर उन्होंने कहा, इसको लेकर सरकार की नीयत साफ नहीं है। जब तक नीयत साफ नहीं होगी गंगा साफ नहीं होगी। प्रधानमंत्री ने झाडू उठाई तो कई लोगों ने झाड़ू उठाई लेकिन आज भी सफाई नहीं हो पाई है।

----------------

ट्विटर कहने-सुनने का बेहतर मंच

उन्होंने कहा, नई पीढ़ी का ट्विटर में रुझान ज्यादा है। अपनी बात रखने और हमारी बात सुनने का यह बेहतर मंच है। इसलिए इस तरह की चौपाल गांव में लगाकर उन्हें जागरूक करने के साथ ही उनसे संवाद करना है। कहा, सबसे पहले सपा सरकार ने ही पुलिस अफसरों के ट्विटर पर अकाउंट बनाए थे ताकि लोग अपनी बात उन तक पहुंचा सके। उनके साथ ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी थे।

---------------

आरक्षण देने पर भाजपा को बधाई

सवर्णो को आरक्षण पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा को बधाई। जो लोग आरक्षण से भागते थे और आरक्षण के खिलाफ बोलते थे। वह आज आरक्षण दे रहे हैं और आरक्षण की बातें कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी