टैक्स बार की हड़ताल, 5 लाख का राजस्व प्रभावित

जागरण संवाददाता, कन्नौज : मांगों को टैक्स बार एसोसिएशन लामबंद हो गया। कार्य बहिष्कार से सभी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 11:22 PM (IST)
टैक्स बार की हड़ताल, 5 लाख का राजस्व प्रभावित
टैक्स बार की हड़ताल, 5 लाख का राजस्व प्रभावित

जागरण संवाददाता, कन्नौज : मांगों को टैक्स बार एसोसिएशन लामबंद हो गया। कार्य बहिष्कार से सभी कामकाज ठप रहे। पांच लाख रुपये का राजस्व प्रभावित हुआ।

सोमवार को टैक्स बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ता एकता जिंदाबाद गूंजता रहा। अध्यक्ष पोषक पाठक और महासचिव निशांक जैन के साथ अधिवक्ताओं ने मांगे दोहराईं। दो दिवसीय हड़ताल की शुरुआत कर कामकाज ठप रखे। इससे व्यापार संबंधी किसी तरह के काम नहीं हो सके। प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी रवींद्र कुमार से मिला। आठ सूत्रीय मांगों का हवाला दिया। अधिवक्ताओं को बैठने के लिए न्यायालय परिसर में जगह और जीएसटी कानून में वार्षिक रिटर्न को सर्टिफिकेशन का अधिकार मांगा। आयकर अधिकारी को भी मांगों से अवगत कराया। साथ ही सांसद को संबोधित ज्ञापन प्रतिनिधि नवाब ¨सह यादव को सौंपा। महासचिव ने बताया कि इससे पांच लाख रुपये का राजस्व प्रभावित हुआ है। अधिवक्ता कमलेश सक्सेना, संदीप कुमार यादव, अर¨वद प्रताप ¨सह, सौरभ बाजपेई और नवीन द्विवेदी रहे। ये अधिवक्ताओं की मांग

- बैठने की जगह

- जरूरतमंद को 10 हजार रुपये

- मृत्यु पर पांच लाख रुपये बीमा

- अक्षम व वृद्ध को पेंशन

- उचित मूल्य पर भूखंड ये काम प्रभावित

- जीएसटी के रिटर्न दाखिल नहीं

- वैट के केसों की सुनवाई नहीं

- आयकर रिटर्न भी ठप

- लाखों के चालान जनरेट नहीं लायर्स बार भी हड़ताल पर

लायर्स बार एसोसिएशन भी सोमवार को हड़ताल पर रहा। सदर तहसील में किसी तरह के काम नहीं हुए। अध्यक्ष रामबाबू राठौर और सचिव शिवम मिश्रा ने बैठक कर बार काउंसिल आफ इंडिया के निर्णय पर विचार किया। अध्यक्ष ने बताया कि 12 फरवरी को भी हड़ताल पर रहेंगे। पीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को देंगे।

chat bot
आपका साथी