मायके जाते समय रास्ते में प्रसव, जन्मे तीन बच्चे

मृत्यु हो गई जबकि दोनों बच्चों का वजन कम होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल के एसएनसीयू (सिक एंड न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया है। आदित्य ने बताया कि पत्नी का नवां महीना चल रहा था। प्रसव व देखभाल के लिए उसे मायके में छोड़ने जा रहा था

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 11:28 PM (IST)
मायके जाते समय रास्ते में प्रसव, जन्मे तीन बच्चे
मायके जाते समय रास्ते में प्रसव, जन्मे तीन बच्चे

संवाद सूत्र, हसेरन (कन्नौज):

पति के साथ मायके जाने के दौरान गर्भवती का रास्ते में ही प्रसव हो गया। उसने तीन बच्चे जन्मे, जिसमें एक की मौत हो गई। दो नवजात को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रसूता पूरी तरह स्वस्थ है।

गुरुवार को औरैया जिले के बिधूना के मुटेरा गांव निवासी आदित्य कुमार गर्भवती पत्नी गीता देवी को बाइक से सौरिख के टड़ा रायपुर स्थित मायके लेकर जा रहे थे। जोगनीपुरवा के सामने अचानक प्रसव पीड़ा हुई। आदित्य ने अस्पताल पहुंचने की कोशिश की, लेकिन तब तक सड़क किनारे झाड़ियों में तीन बच्चों को जन्म दिया। पति ने 102 एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी। इसके बाद जच्चा-बच्चा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। गीता ने एक बेटा व दो बेटियों को जन्म दिया था, एक बेटी की मृत्यु हो गई। दो अन्य का वजन कम होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल के एसएनसीयू (सिक एंड न्यू बॉर्न केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया है।

-----------

कोट

महिला और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। तीसरा बच्चा कमजोर था, इस वजह से उसकी मृत्यु हो गई। दोनों बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए एसएनसीयू में भर्ती कराया गया है।

डॉ. जगदीश निर्मल, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, सीएचसी हसेरन

chat bot
आपका साथी