सीएचसी के डॉक्टर व फार्मासिस्ट पॉजिटिव

संवाद सहयोगी तिर्वा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर व फॉर्मासिस्ट कोरोना पॉजिटि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 04:52 PM (IST)
सीएचसी के डॉक्टर व फार्मासिस्ट पॉजिटिव
सीएचसी के डॉक्टर व फार्मासिस्ट पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, तिर्वा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर व फॉर्मासिस्ट कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि इनको डेढ़ माह पूर्व वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर व फॉर्मासिस्ट ने स्वास्थ्य केंद्र पर ही 22 जनवरी को वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था। इसके बाद 19 फरवरी को वैक्सीन का दूसरा डोज लगा। पिछले तीन दिन से डॉक्टर को खांसी, जुखाम व बुखार की शिकायत थी। उन्होंने कानपुर के एक हॉस्पिटल में एंटीजन किट से जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने तीन बार जांच कराई और तीनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव रही। उनको होम आइसोलेट कर दिया गया। इसके बाद भी उनका सैंपल आरटीपीसीआर की जांच के लिए कानपुर भेजा गया है। वहीं, फॉर्मासिस्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंटीजन किट से अपनी जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। उनको अवकाश देकर होम आईशोलेशन के लिए घर भेज दिया गया। चिकित्साधिकारी डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि आरटीपीसीआर की जांच आने के बाद ही उनके नाम पोर्टल में दर्ज किए जाएंगे। फिलहाल में एहतियात बरतने के लिए दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इन दोनों को वैक्सीनेशन के दोनों डोज भी लग चुके हैं। वैक्सीन लगवाने पहुंचे बीईओ

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उमदर ब्लाक के बीईओ अरविद कुशवाहा व हसेरन ब्लाक के जय सिंह कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। इनको पहला डोज दिया गया और दूसरे डोज के लिए एक माह बाद का समय दिया गया है।

chat bot
आपका साथी