विवाहित दूल्हा समेत बराती बंधक, सीओ पर हमला

पहली पत्नी को धोखा देकर दूसरा विवाह करने पहुंचे दूल्हा को बराती समेत जनातियों ने बंधक बना लिया। मारपीट के साथ वाहनों में तोड़फोड़ की। उपद्रव पर पुलिस पहुंची तो सीओ पर लाठी चलाई जो सिपाही को लगने से घायल हो गया। ठठिया एसओ को भी हमराही समेत कमरे में बंद कर दिया गया। करीब 20 घंटे तक बवाल चला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 May 2019 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 11:29 PM (IST)
विवाहित दूल्हा समेत बराती बंधक, सीओ पर हमला
विवाहित दूल्हा समेत बराती बंधक, सीओ पर हमला

संवाद सूत्र, ठठिया (कन्नौज) : पहली पत्नी को धोखा देकर दूसरा विवाह करने पहुंचे दूल्हे को बराती समेत जनातियों ने बंधक बना लिया। मारपीट के साथ वाहनों में तोड़फोड़ की गई। ग्रामीणों ने वाहनों में आग लगाने की कोशिश की, तभी पुलिस पहुंच गई। उपद्रवियों ने सीओ पर लाठी चलाई, जो सिपाही को लगी और वह घायल हो गया। ठठिया एसओ को भी हमराही समेत कमरे में बंद कर दिया गया। अन्य थानों से पहुंचे फोर्स ने सभी को मुक्त कराया।

औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र के माखनपुर गांव निवासी रमेश चंद्र राजपूत ने पुत्र विपिन की शादी ठठिया के धीरपुर में तय की थी। मंगलवार को विपिन बरात लेकर धीरपुर पहुंचा। इसी बीच उसकी पहली पत्नी पुलिस के साथ पहुंच गई। उसने बताया कि दोनों नोएडा में काम करते थे। एक साल पहले लव मैरिज की थी। पुलिस ने शादी रुकवा दी और फोर्स तैनात कर दिया। विपिन के शादीशुदा होने की बात पर कन्या पक्ष के लोग भड़क गए। धोखा देने और कार्यक्रम में खर्च रुपये वापस मांगे। इन्कार करने पर दूल्हा समेत छह बराती को जनातियों ने बंधक बनाकर मारपीट की। अन्य बराती जान बचाकर भाग निकले। तभी लड़की के बेहोश होने पर मरने की अफवाह से बात बढ़ गई। सीओ सुबोध कुमार जायसवाल व ठठिया एसओ शैलेंद्र सिंह पहुंचे। परिजनों और ग्रामीणों ने दूल्हे को बचाने का आरोप लगाया। इसी दौरान किसी ने सीओ पर लाठी से हमला कर दिया, मगर सिपाही रमेश सामने आ गया, उसके चोट लग गई। ग्रामीणों ने एसओ शैलेंद्र सिंह और उनके हमराही को कमरे में बंद कर दिया। इस पर तिर्वा कोतवाली व इंदरगढ़ थाने से फोर्स बुलाया गया। एएसपी विनोद कुमार भी पहुंच गए। पुलिस फोर्स ने एसओ समेत दूल्हा व बराती को मुक्त कराया। एएसपी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी