व्यावसायिक शिक्षा और गणित में 696 ने छोड़ी परीक्षा

जागरण संवाददाता कन्नौज माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में इस बार सख्ती परीक्षार्थियों पर भारी पड़ रह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Feb 2019 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 25 Feb 2019 11:15 PM (IST)
व्यावसायिक शिक्षा और गणित में 696 ने छोड़ी परीक्षा
व्यावसायिक शिक्षा और गणित में 696 ने छोड़ी परीक्षा

जागरण संवाददाता, कन्नौज : माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में इस बार सख्ती परीक्षार्थियों पर भारी पड़ रही है। अब तक हुए सभी पेपरों में हजारों परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा से नाता तोड़ चुके हैं। अनिवार्य विषयों के अलावा ऐच्छिक विषयों में भी छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। इंटरमीडिएट व्यावसायिक शिक्षा और गणित में भी जिले में सभी केंद्रों पर 696 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया।

सोमवार को प्रथम पाली में इंटरमीडिएट व्यावसायिक शिक्षा में 309 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें 299 उपस्थित हुए, जबकि 10 गैरहाजिर रहे। द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट गणित में 5676 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 685 अनुपस्थित रहे, जबकि 4991 ने परीक्षा दी। हाईस्कूल संगीत वादन में 35 में 34 उपस्थित रहे, केवल एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। जिले में सोमवार को कुल 696 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। डीआइओएस मदनपाल ¨सह ने बताया कि सभी केंद्रों पर सीसीटीवी लगातार चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं। पेपर भी कैमरे की निगरानी में खोले जाएंगे। बैठे रहे परीक्षक, नहीं आया परीक्षार्थी

संवाद सहयोगी, तिर्वा : सोमवार को कस्बे के डीएन इंटर कॉलेज में सुबह पाली में हाईस्कूल के महज एक छात्र की परीक्षा होनी थी। फारसी का पेपर था। छात्र के इंतजार में पूरा इंतजाम किया गया। केंद्र व्यवस्थापक योगेंद्र ¨सह तोमर, सचल दल, कक्ष निरीक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व पुलिस की निगरानी भी रही। सुबह आठ बजे से तैयारी पूरी कर कॉलेज स्टाफ बैठ गया था, लेकिन 11 बजे तक कोई छात्र परीक्षा देने के लिए नहीं पहुंच सका।

chat bot
आपका साथी