21 दिन तक 4915 लोग घरों में रहेंगे कैद

संवाद सहयोगी छिबरामऊ हरियाणा के गुरुग्राम से आई महिला व उनकी दो बेटियों के कोरोना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:13 AM (IST)
21 दिन तक 4915 लोग घरों में रहेंगे कैद
21 दिन तक 4915 लोग घरों में रहेंगे कैद

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : हरियाणा के गुरुग्राम से आई महिला व उनकी दो बेटियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुरानी गल्ला मंडी व 250 मीटर के क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। इसके बाहर के 250 मीटर के क्षेत्र बफर जोन में शामिल किया गया है। ऐसे में 21 दिनों के लिए 4915 लोग घरों में कैद रहेंगे। इस क्षेत्र में प्रवेश निषेध कर दिया गया। शनिवार रात से ही एसडीएम गौरव शुक्ला व सीओ शिवकुमार थापा कोतवाली में डट गए। रात को ही दमकल वाहन को नगर को सैनिटाइज करने के लिए बुला लिया गया। नगर पालिका टीम को साफ-सफाई व दवा का छिड़काव कराने के लिए लगाया गया। रविवार सुबह दोबारा से अफसरों ने पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया। बैरीकेडिग स्थलों पर हर समय सतर्क रहने के निर्देश दिए।

12 लोगों के नमूने, 384 की स्क्रीनिग

मायके आई महिला व उनकी दो बेटियों के पॉजिटिव मिलने के बाद सीएचसी प्रभारी डा. राहुल मिश्रा के निर्देश पर डा. परीक्षित, डा. रवी पाल, डा. नीरज ने कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाली। चार टीमों ने एक छह वर्ष की बच्ची सहित परिवार व संपर्क में आए 12 लोगों को नमूनों के लिए रात 11 बजे ही जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं एक को रात में नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल भेजा गया। युवक भी महिला के साथ गुरुग्राम से आया था। नोडल अधिकारी डा. अभिषेक कटियार के निर्देश पर डा. विपिन सचान ने युवक समेत छह लोगों के नमूने लिए। इसमें हॉट स्पॉट बने रतनपुर व निगोह खास के लोग भी हैं। इसके अलावा 145 की थर्मल स्क्रीनिग की गई। वहीं सीएचसी टीम ने 239 लोगों की स्क्रीनिग की। इसमें निगोह खास में 151, पुरानी गल्ला मंडी में 77 एवं मछरैया बमरौली में 11 लोग शामिल हैं। जरूरी सामग्री व सब्जी फल घर-घर पहुंचाएंगे विक्रेता

हॉट स्पॉट बनने के बाद पूरी तरह लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है। ऐसे में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए दुकानों को चिह्नित किया गया है। यह दुकानदार घर-घर सामग्री पहुंचाएंगे। फल व सब्जी ठेली से बिक्री की जाएगी। कोटेदार लोगों को घर-घर राशन वितरित करेंगे।

chat bot
आपका साथी