जिले में बनेंगे 30 हजार गोल्डन कार्ड

जागरण संवाददाता कन्नौज जनपद के सभी ब्लाकों में गोल्डन कार्ड की प्रगति बढ़ाई जाए। इसके साथ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 08:33 PM (IST)
जिले में बनेंगे 30 हजार गोल्डन कार्ड
जिले में बनेंगे 30 हजार गोल्डन कार्ड

जागरण संवाददाता, कन्नौज : जनपद के सभी ब्लाकों में गोल्डन कार्ड की प्रगति बढ़ाई जाए। इसके साथ खून की कमी वाली गर्भवती महिलाओं का बेहतर उपचार किया जाए। यह बात समीक्षा बैठक के दौरान सीएमओ डाक्टर विनोद कुमार ने कही।

सीएमओ कार्यालय में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि सभी सीएचसी प्रभारी हेल्थ वेलनेस सेंटर का निरीक्षण करेंगे। वहां पर काम करने की स्थिति की रिपोर्ट देंगे। सेंटर पर कितनी डिलीवरी हुई हैं। यह भी संख्या कार्यालय में नोट कराएं। आशा कार्यकर्ता व एएनएम के कार्य के बारे में जानकारी की। रिप्रोडेक्टिव चाइल्ड हेल्थ) पोर्टल पर रिपोर्ट को आनलाइन करने को कहा। परिवार कल्याण, टीकाकरण की समीक्षा की। जनपद में 30 हजार गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य दिया गया है। सभी ब्लाकों के चिकित्साधिकारी गोल्डन कार्ड कार्य में लग गए। प्रगति धीमी होने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ ने बताया कि अब हर मंगलवार को कार्यालय में बैठक की जाएगी। सभी लोग एक सप्ताह की रिपोर्ट लेकर आएं। बैठक के दौरान एसीएमओ डाक्टर राममोहन तिवारी, एसीएमओ डाक्टर जेपी सलोनिया, एसीएमओ डाक्टर डीपी आर्या, अपर शोध अधिकारी यतींद्र कुमार मंजुल, डाक्टर महेंद्र भान सिंह, डाक्टर राहुल मिश्र, डाक्टर अजय यादव, डाक्टर राजेश शर्मा, डाक्टर आनंद व जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक सहित कई लोग रहे। 5154 लाभार्थियों ने लगवाया कोरोना टीका

स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की गति तेज कर दी है। जिले में 11 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें 5,154 लाभार्थियों ने कोरोना टीकाकरण कराया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाक्टर गीतम सिंह ने बताया कि जनपद में 11 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया है। इसमें 18 से 44 वर्ष के ऊपर के 3791 व 45 के ऊपर 1363 लाभार्थियों ने कोरोना टीकाकरण लगवाया। सीएमओ डाक्टर विनोद कुमार ने बताया कि जिले में टीका पर्याप्त है। ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना टीका लगवाएं। कोविशील्ड 25,430 व कोवैक्सीन 9,230 डोज है।

chat bot
आपका साथी