आबादी से दूर मैदान में लगेगा आतिशबाजी बाजार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दीपावली के त्यौहार पर आतिशबाजी का बाजार आबादी से दूर खुले मैदान में सजेगा। ज

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 01:16 AM (IST)
आबादी से दूर मैदान में लगेगा आतिशबाजी बाजार

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : दीपावली के त्यौहार पर आतिशबाजी का बाजार आबादी से दूर खुले मैदान में सजेगा। जिसके लिए सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम किए जाएंगे और फायर ब्रिगेड की टीम भी यहां पर तैनात रहेगी।

शहर में बस्ती के बीच आतिशबाजी बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। प्रशासन की ओर से आतिशबाजी बिक्री करने वाले व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए जा चुके हैं। सभी व्यापारियों को दुकान लगाने के लिए कैरदा रोड पर खुले मैदान का चयन किया गया है। सभी दुकानदारों को परिधि के अंदर दुकान लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सुरक्षा के इंतजाम दुकान के पास भी करने होंगे। बालू सहित अन्य आग बुझाने की सामग्री मैदान के अंदर ही रखी जाएगी। इसके अलावा फायर ब्रिगेड की एक टीम भी बाजार सजने के दौरान तैनात रहेगी जो सुरक्षा के मानकों की जांच करेगी और बाजार पर भी निगाह जमाए रखेगी। वहीं पुलिस कर्मी भी बीच-बीच में इस बाजार का निरीक्षण करते रहेंगे।

इसके अलावा पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं। वह मुख्य बाजार सहित गलियों का भी निरीक्षण करें। यदि कही पर भी आतिशबाजी बाजी की बिक्री पाए जाए तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। प्रभारी निरीक्षक सीएल वर्मा ने बताया कि आबादी के आसपास बिक्री करते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी