बाघिन के लिए लगाया पिंजरा

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jan 2014 02:54 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2014 02:55 PM (IST)
बाघिन के लिए लगाया पिंजरा

अमरोहा। नरभक्षी बाघिन की तलाश में वन विभाग के कर्मचारियों व क्षेत्र के लोगों ने दिनभर आपरेशन सर्च चलाया। गांव ढियोढी वाजिदपुर के जंगल में पिंजरा भी लगाया गया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। वन कर्मी व ग्रामीण दिनभर बाघिन के पैरों के निशानों का पीछा करते रहे। क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

मुरादाबाद जनपद में दो लोगों को निवाला बनाने वाली नरभक्षी बाघिन को लेकर लोग दहशत में हैं। रविवार को कैलसा क्षेत्र में बाघिन के देखे जाने के बाद यहां के लोग सतर्क हो गए हैं। हालांकि रविवार को ही सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम क्षेत्र में उतर आई थी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। सोमवार को दूसरे दिन भी वन विभाग की टीम ने डिडौली व कैलसा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। सुबह से ही ग्रामीणों के साथ वन कर्मी जंगल में घूमते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। गांव ढियोढ़ी वाजिदपुर के जंगल में बाघिन के पैरों के निशान की संख्या को देखते हुए वहां पिंजरा भी लगाया गया है। इस गांव के जंगल में बाघिन के पैरों के निशान काफी मात्रा में हैं। दूसरे दिन भी बाघिन का कोई सुराग नहीं मिला। वहीं क्षेत्र के गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने बच्चों को घरों से निकलना बंद कर दिया है। वह जंगल में काम करने के लिए भी एकत्र होकर जा रहे हैं।

---------------------

बाघिन की तलाश के लिए वन कर्मी तलाशी अभियान चला रहे हैं। ढियोढ़ी वाजिदपुर के जंगल में पिंजरा भी लगाया गया है। वहां पैरों के निशान ज्यादा मात्रा में देखने को मिले हैं। -एमपी सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी