झांसी रेलवे स्टेशन पर प्रवा​सियों ने लूटे खुद के लिए ही रखे चिप्स व बिस्कुट के पैकेट, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन मंगलवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने प्लेटफार्म पर रखी रहत सामग्री की जामकर लूटपाट की।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 03:31 PM (IST)
झांसी रेलवे स्टेशन पर प्रवा​सियों ने लूटे खुद के लिए ही रखे चिप्स व बिस्कुट के पैकेट, वीडियो वायरल
झांसी रेलवे स्टेशन पर प्रवा​सियों ने लूटे खुद के लिए ही रखे चिप्स व बिस्कुट के पैकेट, वीडियो वायरल

झांसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन मंगलवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने प्लेटफार्म पर रखी रहत सामग्री की जामकर लूटपाट की। यह अजीबो-गरीब घटना मंगलवार को हुई, जब श्रमिक स्पेशल ट्रेन यहां आकर प्लेटफार्म पर रुकी। ट्रेन में सवार कुछ यात्री उतरे और स्टाल पर रखी खाद्य समग्री लूटने लगे। स्थिति यह थी कि जिस यात्री के हाथ जो और जितना लग रहा था, उसे उठाकर भाग रहे थे। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान लूट-पाट को देखते ही रह गए। दरअसल, यह खाद्य सामग्री इन्हीं यात्रियों के लिये रेलवे प्रशासन ने कर रखी थी। 

दरअसल, झांसी रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि ट्रेन से उतरकर प्रवासी श्रमिक व कामगार चिप्स और बिस्कुट का पैकेट लूटकर वापस ट्रेन में सवार हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार पूर्वांचल में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को ले जाने के लिये श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन महाराष्ट्र के पनवेल से झांसी आकर खड़ी हुई थी। इसमें बैठे प्रवासी श्रमिक अचानक ट्रेन से उतरे और प्लेटफॉर्म पर इनके लिए ही रखे गए चिप्स और बिस्कुट के पैकेट लूटने लगे। इस वीडिया में दिख रहा है कि रेलवे स्टेशन पर बटने के लिए आये चिप्स और बिस्कुट से भरे कार्टूनों को प्रवासी मजदूरों ने जीआरपी और आरपीएफ के सामने ही लूट लिया।

भूख से बेहाल थे श्रमिक व कामगार

वायरल वीडियो झांसी रेलवे स्टेशन का है, जहां प्लेटफार्म नंबर दो पर एक ट्रेन खड़ी हुई है। यह ट्रेन पनवेल से बस्ती जा रही थी। ट्रेन में प्रवासी श्रमिक सवार थे। श्रमिकों को बांटने के लिए चिप्स और बिस्कुट ले जाये गये थे, जिन्हें देख वहां मौजूद भूख से परेशान श्रमिक स्वयं को नहीं रोक पाए और उन्होंने दौड़कर चिप्स और बिस्कुट लूट लिए। यह वाकया वहां मौजूद किसी ने अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी