नाबालिग के साथ छेड़खानी की रिपोर्ट

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के बाहर उनाव गेट में बीती रात एक नाबालिग के साथ के व्यक्ति ने छेड़खानी कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 06:08 AM (IST)
नाबालिग के साथ छेड़खानी की रिपोर्ट
नाबालिग के साथ छेड़खानी की रिपोर्ट

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के बाहर उनाव गेट में बीती रात एक नाबालिग के साथ के व्यक्ति ने छेड़खानी कर दी। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

बाहर उनाव गेट निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि उसकी 6 वर्षीया पुत्री के सिर में फोड़ा-फुन्सी हो गए थे। बालिका के परिजनों को पता चला कि पंचवटी में स्थित नगर निगम कार्यशाला में कार्यरत एक व्यक्ति की झाड़-फूँक से फोड़ा फुन्सी ठीक हो जाते हैं। इसकी जानकारी होने पर परिजन बालिका को वहाँ ले गए। बीती रात बालिका के अकेले पहुँचने पर आरोपी छेड़खानी करने लगा, जिसका उसने विरोध किया। इसकी जानकारी पर पीड़िता के परिजन मौके पर पहुँच गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बाहर उनाव गेट निवासी विजय कुशवाहा के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

फोटो 24 एसएचवाई 2

:::::::

रुई की दुकान में आग लगी, रजाई गद्दे जलकर हुए राख

झाँसी : रानी महल स्थित रुई की दुकान में आग लगने से रुई, रजाई व गद्दे धू-धू कर जलने लगे। इससे वहाँ पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी। आग बुझाने के चक्कर में एक युवक झुलस कर आहत हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जाता है।

रानी महल के पास अब्दुल रसीद की रुई की दुकान है। शुक्रवार को दोपहर में शॉट सर्किट होने पर दुकान में रखी रुई में आग लग गयी। कुछ ही देर में दुकान में रखे रजाई व गद्दों तक आग पहुँच गयी। इसकी जानकारी होने पर दुकानदार के बेटे मो. वसीम मंसूरी ने आग बुझाने का प्रयास किया तो वह झुलस गया। कुछ ही देर में दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पा लिया। दुकानदार के अनुसार अग्निकाण्ड में लगभग 20 ह़जार रुपये का नुकसान हुआ।

बता दें कि 19 जनवरी को अब्दुल रसीद की दुकान में चोरी हो गयी थी। अज्ञात चोर गोलक में रखे 2500 रुपये व कागज चुरा कर ले गए थे।

3 सदस्यीय टीम करेगी सुपर स्पेशिऐलिटि ब्लॉक की जाँच

- मण्डलायुक्त ने दिया दरार की जाँच का निर्देश, मेडिकल कॉलिज प्रशासन ने लिखा था शासन को पत्र

झाँसी : करोड़ों रुपये की लागत से बने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज परिसर में सुपर स्पेशिऐलिटि ब्लॉक के नवनिर्मित भवन में दरार पड़ने के मामले को मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने गम्भीरता से लेते हुए जाँच के निर्देश दिए। साथ ही जाँच को 3 सदस्यीय टीम गठित कर दी। इस मामले में मेडिकल कॉलिज की प्रधानाचार्या डॉ. साधना कौशिक ने भी शासन को पूर्व में पत्र भेजा था।

बता दें कि महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज में प्रधानमन्त्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 150 करोड़ रुपये की लागत से सुपर स्पेशिऐलिटि ब्लॉक का निर्माण कराया गया है। इस ब्लॉक में नेफ्रॉलजि, यूरॉलजि, न्यूरो सर्जरी, कार्डियॉलजि, प्लास्टिक सर्जरी आदि के ब्लॉक बनाये गए हैं। प्रत्येक ब्लॉक में मरी़जों के भर्ती करने की व्यवस्था की गयी है। इस नवनिर्मित भवन का शुभारम्भ प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था। नवनिर्मित भवन की दीवारों में दरार पड़ गयी। जब यह मामला प्रधानाचार्या के संज्ञान में आया तो उन्होंने शासन को पत्र भेजा था। इस प्रकरण में मण्डलायुक्त द्वारा 3 सदस्यीय टीम गठित कर दी गयी। इनमें लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता, पावर कारपोरेशन के अधिशासी अभियन्ता व मण्डलीय प्राविधिक परीक्षक टीएससी शामिल है। यह टीम जाँच के उपरान्त अपनी रिपोर्ट मण्डलायुक्त को देगी।

फाइल : राकेश यादव

समय : 9 बजे।

दिनाँक : 24 जनवरी 2020

chat bot
आपका साथी