दुकान के बाहर अतिक्रमण पर कार्यवाही तय : एसएसपी

फोटो : 22 बीकेएस 110 0 नवागन्तुक एसएसपी का दल-बल के साथ बा़जार में पैदल गश्ती अभियान 0 दुकानदार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:04 AM (IST)
दुकान के बाहर अतिक्रमण पर कार्यवाही तय : एसएसपी
दुकान के बाहर अतिक्रमण पर कार्यवाही तय : एसएसपी

फोटो : 22 बीकेएस 110

0 नवागन्तुक एसएसपी का दल-बल के साथ बा़जार में पैदल गश्ती अभियान

0 दुकानदारों को सड़क ख़्ाली करने के दिये निर्देश, ऐसे नहीं चलेगा

झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. प्रदीप कुमार ने आज शाम सर्राफा बा़जार, मानिक चौक, सिन्धी तिराहा, मिनर्वा चौराहा आदि स्थानों पर पुलिस बल के साथ पैदल गश्त किया। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को निर्देश दिये कि वे सामान दुकान के बाहर न रखें। ऐसा करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही होगी।

एसएसपी जब बा़जार का भ्रमण कर रहे थे, तब उन्होंने देखा कि दोनों ओर सड़क पर वाहन खड़े हुये हैं और दुकानदारों ने का़फी सामान दुकानों के बाहर रखा हुआ है। इससे अतिक्रमण की स्थिति बनी हुयी थी और स्थान न मिल पाने के कारण वाहन निकलने में दिक्कत हो रही थी। इस कारण जैम लग रहा था। यह स्थिति उन्होंने कोतवाली से लेकर सर्राफा बा़जार, मानिक चौक, सिन्धी चौराहा, रानी महल, सुभाष गंज व मिनर्वा चौराहा पर देखी। इस पर उन्होंने दुकानदारों को निर्देश दिये कि सामान बाहर रखें और दुकान में काम करने वाले कर्मचारी बाइक लेकर न आयें। यदि वह बाइक लायें तो उसे पार्किंग स्थल पर जमा करें। दुकान के सामने इसे बिल्कुल न रखें। वाहनों के आवागमन के लिए सड़कों को खाली रखा जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुकानदार दुकान के अन्दर व बाहर सीसीटीवी कैमरा जरूर लगायें। उन्होंने मिलने गये व्यापार मण्डल के लोगों से कहा कि बा़जार के चौराहा-तिराहा पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें, जिन्हें बिल्कुल भी बन्द न रखा जाये। सीसीटीवी लगने से छेड़खानी, चेन स्नेचिंग, बाइक चोरी व जेब कटी करने वाले बदमाशों पर निगाह रखी जा सकेगी और इससे व्यापारियों की अपनी सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत होगी।

माल का भुगतान करने में हीला-हवाली पर मु़कदमा

झाँसी : कोतवाली के बड़ागाँव गेट बाहर निवासी धीरेन्द्र गुप्ता पुत्र स्व. रघुवर दयाल गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि डड़ियापुरा में उनकी एक ट्रेडिंग कम्पनि है। मुजफ्फर नगर के कृष्णापुरी निवासी गौरव गोयल ने फोन किया कि उन्हें 2 ट्रक स्क्रेप चाहिये। उसने 2 लाख से अधिक रुपयों का स्क्रेप अपने पिता बाँके बिहारी के नाम पर धीरेन्द्र गुप्ता से खरीद लिया। भुगतान करने की कहने पर अब वह टाल-मटोल कर रहा है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

मारपीट का मु़कदमा दर्ज

झाँसी : सदर बा़जार के ग्राम सिंघर्रा निवासी सायरा बानो पत्‍‌नी निसार अहमद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बर्फ फैक्ट्रि के पास सूरज ने अपने 3 साथियों के साथ मिलकर उसके पुत्र की मारपीट कर दी। इससे वह घायल हो गया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

जुआ खेलते 4 गिऱफ्तार

झाँसी : अलग-अलग 2 स्थानों पर जुआ खेलते पुलिस ने 7 लोगों को गिऱफ्तार कर लिया।

कोतवाली थाना के उपनिरीक्षक सर्वोत्तम सिंह ने जाबिद खान, साबिर, सनी, साकिर बेग को जुआ खेलते हुये पकड़ लिया। उनके ़कब़्जे से 1250 रुपये व ताश की गड्डी बरामद की गयी। इधर, प्रेमनगर थाना के उपनिरीक्षक बिपिन कुमार ने रवि कुमार, पवन, करन निवासी बिहारी पुरा को जुआ खेलते पकड़ लिया। पुलिस ने उनके ़कब़्जे से 6200 रुपये बरामद किये। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फोटो खींचने का आरोप मढ़कर मोबाइल ़फोन छीना

झाँसी : विश्वविद्यालय चौकी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर ललितपुर के दैलवारा निवासी सुनील कुमार ने बताया कि बीते माह उसकी पत्‍‌नी का भाई शोभाराम बीमार हो गया था। उसे मेडिकल कॉलिज के इमरजेन्सी वार्ड के आईसीयू कक्ष में भर्ती कराया गया। कर्मचारियों ने फोटो खींचने का आरोप लगाकर उससे मोबाइल फोन छीन लिया था। कई बार माँगने के बाद भी वह मोबाइल फोन वापस नहीं कर रहे हैं। पीड़ित ने कार्यवाही कर मोबाइल फोन दिलाने की माँग की है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 9 बजे

22 जनवरी 2020

chat bot
आपका साथी