वर्दी पर डिग्री का उल्लेख करें चिकित्सक

0 चिकित्सकों को घुटने तक ऐप्रिन पहनने के निर्देश झाँसी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (उत्तर प्रदेश) क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 09:03 PM (IST)
वर्दी पर डिग्री का उल्लेख करें चिकित्सक
वर्दी पर डिग्री का उल्लेख करें चिकित्सक

0 चिकित्सकों को घुटने तक ऐप्रिन पहनने के निर्देश

झाँसी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (उत्तर प्रदेश) के महाप्रबन्धक अनिल मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को अपर निदेशक कार्यालय में मण्डल स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मण्डल के सभी स्वास्थ्य अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए महाप्रबन्धक ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने चिकित्सालयों को आकर्षक बनाएं। चिकित्सकों को घुटनों तक सा़फ ऐप्रिन पहनने व अपने नाम के साथ डिग्री भी लिखने को कहें। बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा की गई। सिफ्सा के मण्डलीय कार्यक्रम प्रबन्धक आनन्द चौबे ने बताया कि प्रधानमन्त्री मातृत्व वन्दन योजना को केन्द्र से शासित किया जा रहा हैं। ़िजला स्तर पर इसके लिए दैनिक रिपोर्टिग की जानी है। बैठक में संयुक्त निदेशक डॉ. रेखा रानी ने ़िजला अस्पतालों के वर्ष 2017-18 में हुये कामों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में जो सबसे अहम मुद्दा निकालकर आया है वह बजट का समय पर व्यय न होना। इसके लिए महाप्रबन्धक ने सभी मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों से कहा कि वह इसके लिए अपने यहाँ के ़िजला वित्तीय प्रबन्धक की मदद ले। उनके साथ महीने में एक बैठक अवश्य करें। बैठक में तीनों ़िजलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, ़िजला कार्यक्रम प्रबन्धक, ़िजला समुदाय प्रक्रिया प्रबन्धक, ़िजला वित्तीय प्रबन्धक व सिफ्सा के सदस्य उपस्थित रहे।

फोटो स्कैन

:::

धरती का आभूषण हैं पेड़ पौधे

झाँसी : कलचुरि महिला सभा के तत्वावधान में राजगढ़ स्थित एक विद्यालय में पौधारोपण समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता संरक्षक सुमन राय ने की। अध्यक्ष डॉ. केश गुप्ता ने कहा कि धरती का आभूषण पेड़-पौधे हैं। स्वच्छ और स्वस्थ पर्यावरण के लिए प्रत्येक मनुष्य को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इस अवसर पर वर्षा राय, गायत्री राय, नीतू राय, ममता राय, उमा गुप्ता आदि उपस्थित रहीं। सुधा जायसवाल ने आभार व्यक्त किया।

जहाँ देवशास्त्रों का सम्मान न हो वहाँ तरक्की नहीं हो सकती

झाँसी : 'शरीर दर्पण है। दर्पण के अन्दर जो दिख रहा है, उसके भीतर के दाग सा़फ करने की ़जरूरत है न कि दर्पण के ऊपर लगी धूल को सा़फ करने की।' यह प्रवचन जैनतीर्थ करगुवाँ जी में धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए आर्यिका पूर्णमति माता ने कहे। उन्होंने कहा कि जहाँ गुरुओं, देवशास्त्रों का सम्मान न हो, वहाँ कभी तरक्की नहीं हो सकती है। प्रारम्भ में रजनी जैन ने मंगलाचरण किया। संजय कर्नल ने संचालन व प्रवीण कुमार जैन ने आभार व्यक्त किया।

नरेन्द्र प्रताप सिंह

समय 8 बजे

दिनांक 19 जुलाई 18

chat bot
आपका साथी