डिवि़जनल बार असोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन हुआ

- महासचिव पद पर 2 नामांकन होने पर 30 जुलाई को मतदान होगा झाँसी : डिवि़जनल बार असोसिएशन के वार्षिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 01:01 AM (IST)
डिवि़जनल बार असोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन हुआ
डिवि़जनल बार असोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन हुआ

- महासचिव पद पर 2 नामांकन होने पर 30 जुलाई को मतदान होगा

झाँसी : डिवि़जनल बार असोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए एल्डर्स कमिटि के चेयरमैन हरनारायण अवस्थी, सदस्य प्रकाश चन्द्र जैन, डीपी सेठ, कृष्णपाल सिंह चन्देल व बीके माहेश्वरी के समक्ष प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

अध्यक्ष पद के लिए राजीव कुमार खरे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए रविकान्त अग्रवाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए रामराजीव सिंह, महासचिव पद के लिए रामसिंह जादौन व ओमप्रकाश कुशवाहा, सहायक सचिव के लिए अशोक कुमार वर्मा, संयुक्त सचिव के लिए जगदीश मोहन गुप्ता, कोषाध्यक्ष के लिए कृष्णकान्त खरे तथा वरिष्ठ सदस्य के लिए गोविन्द राम राजपूत, संजय खरे, अम्बिका प्रसाद कुशवाहा, हरिहरशरण खरे व कनिष्ठ सदस्य के लिए उमेश शर्मा व रघुवीर शरण कुशवाहा ने नामांकन किया। एल्डर्स कमिटि के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश एड. ने बताया कि सभी पदों में से केवल महासचिव के पद पर 2 प्रत्याशियों ने नामांकन किये, इसलिए 30 जुलाई को महासचिव के पद के लिए मतदान होगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 जुलाई को नामांकन पत्रों की जाँच तथा 20 जुलाई को नाम वापसी होगी।

भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता

झाँसी : जैन अतिशय क्षेत्र करगुवाँजी में धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए आर्यिका पूर्णमति ने कहा कि भारतीय संस्कृति को पुन: जीवित करने की आवश्यकता है, तभी बेरो़जगारी कम होगी। उन्होंने कहा कि अपने भीतर झाँकें, बाहरी संसार को देखने की ़जरूरत नहीं। प्रतिभा स्थली डोगरगढ़ (छत्तीसगढ़) से आई छात्राओं व शिक्षकाओं ने मंगलाचरण किया। राजकुमार जैन व मुकेश जैन ने श्रीफल भेंट किया। सकल जैन समाज, जैन दिगम्बर जैन पंचायत समिति, महोत्सव समिति, महिला मण्डल एवं युवा समिति के पदाधिकारियों ने माता के चरणों में श्रीफल भेंट कर करगुवाँजी में चातुर्मास करने का अनुरोध किया। प्रवीण कुमार जैन ने संचालन तथा संजय जैन कर्नल ने आभार व्यक्त किया।

बैण्डबाजों के साथ मूर्तियों का स्वागत

टीकमगढ़ (मप्र) के ग्राम बंजारीपुरा (पृथ्वीपुर) में मिली दुर्लभ मूर्तियों को करगुवाँजी लाया गया, जहाँ पर उनका बैण्डबाजों के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर दिनेश जैन, मुकेश जैन (ललितपुर), डॉ. जितेन्द्र जैन, सौरभ जैन, ललित जैन आदि उपस्थित रहे।

शोक समाचार

झाँसी : सीपरी बा़जार चमनगंज निवासी रवि कुमार सक्सेना की माँ श्रीमती कमला सक्सेना पत्नी स्व. केसी सक्सेना (सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी) का लगभग 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 19 जुलाई को सुबह 10 बजे निज निवास से नन्दनपुरा स्थित मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- सीपरी बा़जार आदर्श नगर निवासी किशन चन्द्र बख्तानी के भाई एवं सीपी बख्तानी, मोहन, विनोद के पिता (रिटायर्ड एपीओ जबलपुर) रामचन्द्र बख्तानी का लगभग 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 19 जुलाई को प्रात: 10 बजे नन्दनपुरा मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- आरामशीन गाँधी नगर भेल निवासी साकेत बिहारी गुप्ता की पत्नी मालती गुप्ता का लगभग 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 19 जुलाई को सुबह 9 बजे भेल मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

श्रद्धांजलि

झाँसी : सिंहवाहिनी की शोकसभा में महाराजपुरा नगरा निवासी मनोज सिंह व दिलीप सिंह चौहान के पिता विक्रम सिंह चौहान के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

फाइल : 3 राकेश यादव

समय : 10 बजे

दिनांक : 18 जुलाई 2018

chat bot
आपका साथी