रेलवे कर्मचारी के आवास से लाखों की चोरी

झाँसी : सूना मकान पाकर चोरों ने रेलवे के एक कर्मचारी के मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सामान की च

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 01:18 AM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 01:18 AM (IST)
रेलवे कर्मचारी के आवास से लाखों की चोरी
रेलवे कर्मचारी के आवास से लाखों की चोरी

झाँसी : सूना मकान पाकर चोरों ने रेलवे के एक कर्मचारी के मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली।

प्रेमनगर के ईसाई टोला, शास्त्री नगर निवासी सुनील कुमार रावत पुत्र बिन्देश्वर प्रसाद रावत ने बताया कि 13 जनवरी को वह भतीजे के मुण्डन कार्यक्रम में शामिल होने परिवार सहित खजराहा गये थे। 14/15 जनवरी की रात 2 बजे वे घर लौटे और मेन गेट खोलने के बाद अन्दर पहुँचे, तो होश उड़ गये - दरवा़जे का ताला टूटा और कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। चोर अलमारी का ताला तोड़कर 6 लाख रुपये के सोने-चाँदी के जेवर, 40 ह़जार रुपये ऩकद, एलसीडी टीवी, 2 सिलिण्डर, म्यू़िजक सिस्टम, साड़ियाँ, कपड़े आदि चोरी कर ले गये। उन्होंने सम्भावना जतायी कि चोर दीवार फाँदकर घर में घुसे और छत पर जाने वाले रास्ते पर लगे दरवा़जे पर कुण्डी लगा दी। मौके पर पहुँची पुलिस मामले में साक्ष्य जुटाये।

4 चोर पकड़े गए, माल बरामद

झाँसी : 2 माह पहले हुई 2 चोरियों की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने रविवार को पकड़ लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी गया सामान बरामद किया।

सीपरी बा़जार के नन्दनपुरा व आइटीआइ के समीप रहने वाले दो लोगों के यहाँ बीते माह चोरी हो गयी थी। घटना के बाद से ही पुलिस खुलासे के लिए भागदौड़ कर रही थी। रविवार की सुबह पुलिस ने 4 युवकों को संदिग्ध अवस्था में पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम पंकज, अजय, राहुल व मोहित बताया। आरोपियों ने बताया कि चोरी के दौरान मिली पौने दो किलो चाँदी उन्होंने कोतवाली के सर्राफा बा़जार में 28 ह़जार रुपये में बेची थी। सोना बेचने की फिराक में थे, पर पुलिस के हत्थे चढ़ गये।

भारी वाहन की टक्कर से मासूम समेत 4 घायल

झाँसी : प्रेमनगर के मेनरोड हँसारी में सेना के एक वाहन ने आपे (यूपी 93 सी 7418) में टक्कर मार दी, जिससे आपे में बैठे गौरव पुत्र विजय कुमार, कल्लू पुत्र नन्दकिशोर निवासी राजगढ़, फूलचन्द्र पुत्र मनीराम व उनका 5 वर्षीय पुत्र जीतू गम्भीर रूप से घायल हो गये। मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलिज भेज दिया। शाम के समय सेना के अधिकारी मेडिकल कॉलिज पहुँचे और घायलों के हालचाल की जानकारी ली।

नदी पर नहाने गये युवक से मारपीट

झाँसी : हमीरपुर के चिकासी, बंगरा निवासी नीरज पुत्र देवकी नन्दन बीते दिवस मकर संक्रान्ति के मौके पर डुबकी लेने के लिए नदी पर गया था। यहाँ उसके ही गाँव के दो युवकों ने उस पर तमंचा लगा दिया तथा डण्डों से मारपीट कर दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

chat bot
आपका साथी