बाइक सवार ट्रक से टकराये, चालक को पीटा

झाँसी : जीवनशाह तिराहा को यूँ ही खूनी तिराहा नहीं कहा जाता और पुलिस ने इसे ब्लैक स्पॉट के रूप में चि

By Edited By: Publish:Sun, 27 Nov 2016 01:08 AM (IST) Updated:Sun, 27 Nov 2016 01:08 AM (IST)
बाइक सवार ट्रक से टकराये, चालक को पीटा

झाँसी : जीवनशाह तिराहा को यूँ ही खूनी तिराहा नहीं कहा जाता और पुलिस ने इसे ब्लैक स्पॉट के रूप में चिह्नित नहीं किया है। एक तरफ जहाँ कॉम्प्लेक्स, होटल में आने वाले ग्राहकों के वाहन सड़क को घेरे रहते हैं, तो दूसरी तरफ शाम होते ही एक कम्पनि की कई बसें सड़क पर खड़ी हो जाती हैं। राहगीर निकलें तो कहाँ से। ऐसे में दुर्घटनाएं होना स्वाभाविक है। आज देर शाम भी ऐसा हुआ। बाइक सवार युवक ट्रक से टकरा गया और ट्रक चालक की जमकर मारपीट कर दी। इलाइट चौराहा से जीवनशाह तिराहा तक के स़फर में जरा-सी लापरवाही बड़ी घटना को अंजाम दे देती है। कई जानलेवा हादसे हो चुके हैं, इसके बाद भी पुलिस प्रशासन ने न तो समस्या के समाधान की दिशा में ठोस इन्त़जाम किये और न ही दोषी के विरुद्ध कोई कार्यवाही। शाम ढलते ही यहाँ बसें सड़क को घेर कर खड़ी हो जाती हैं। यह स्थिति तब है, जबकि कई बार नवाबाद पुलिस के साथ ही पुलिस के आला अधिकारियों को इन बसों के बारे में अवगत कराया जा चुका है। आज इन्हीं बसों के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। हुआ यूँ कि ट्रक (एमपी 16 एच-1261) का चालक छतरपुर के ग्राम बमेठा निवासी मयंक तिवारी ट्रक में सीमेण्ट लादकर ग्वालियर जा रहा था। ट्रक इलाइट चौराहा और जीवनशाह तिराहा के बीच में पहुँचा, तो सड़क किनारे खड़ी बसों के कारण जगह कम होने से बाइक सवार दो युवक ट्रक से भिड़ गये। उनकी बाइक में लगा आगे का मास्क टूट गया। यह देखकर उनके दो साथी, जो दूसरी बाइक पर सवार थे, वह भी आ गये। उन्होंने ट्रक चालक को रोका और मारपीट शुरू कर दी। बेल्ट उतरकर चारों युवक उसकी जमकर मारपीट करने लगे। कुछ लोगों ने बीच-बचाव करना चाहा, तो युवकों ने उनको भी पीट दिया। इसी दौरान किसी ने डायल-100 को सूचना दी, तो तुरन्त ही पुलिस आ गयी। भीड़ ने दो युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दो भाग गये। पुलिस आरोपियों को पकड़कर थाना नवाबाद ले गयी।

दूषित पानी की हो रही आपूर्ति

झाँसी : जूनियर हाईस्कूल, नई बस्ती के प्रधानाध्यापक ने जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता को पत्र देकर बताया कि मुहल्ला नई बस्ती स्थित लाल स्कूल के मेन गेट के नीचे से गुजरने वाली नाली के किनारे मेन लाइन से लगभग 10 अवैध जल संयोजन हैं, जिसमें कुछ कनेक्शन लीक कर रहे हैं। पाइप लाइन में गन्दा पानी जा रहा है, जिससे क्षेत्र में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। पत्र में दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।

सपा महानगर अध्यक्ष का किया सम्मान

झाँसी : नई बस्ती स्थित होली मदर इण्डिया स्कूल में मुस्लिम महासभा के पदाधिकारियों ने महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिर्जा करामत बेग को समाजवादी पार्टी का महानगर अध्यक्ष बनाये जाने पर समारोह आयोजित कर सम्मान किया। समारोह की अध्यक्षता राजा भाई ने की। जहीर ने संचालन व इकराम कुरैशी ने आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी