कचहरी हवालात से भागा हत्यारोपी

झाँसी : न्यायालय में तारीख के बाद एक सिपाही दो हत्यारोपियों को कचहरी स्थित हवालात में बन्द कर रहा था

By Edited By: Publish:Sun, 22 May 2016 01:57 AM (IST) Updated:Sun, 22 May 2016 01:57 AM (IST)
कचहरी हवालात से भागा हत्यारोपी

झाँसी : न्यायालय में तारीख के बाद एक सिपाही दो हत्यारोपियों को कचहरी स्थित हवालात में बन्द कर रहा था। एक आरोपी तो हवालात के अन्दर चला गया, जबकि दूसरा सिपाही को गच्चा देकर भाग गया।

थाना बबीना के ग्राम नया खेड़ा निवासी 45 वर्षीय शिवदयाल पुत्र भगवानदास की 16 जुलाई 2015 को हत्या कर दी गयी थी। हत्या का आरोप गाँव के तीन भाइयों बीपी सिंह, पवन व चार्ली पुत्रगण रामप्रसाद ठाकुर पर लगा था। हत्या कारण आपस में कहा-सुनी बताया गया था। पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें नाबालिग चार्ली को पुलिस ने ललितपुर स्थित बाल सुधार गृह भेज दिया था। दो आरोपी बीपी सिंह व पवन को ़िजला कारागार भेज दिया था। आज दोनों भाई की हत्या के मु़कदमे की तारीख थी, जिस पर पुलिस आज दोनों को न्यायालय ले गयी थी। तारीख होने के बाद सिपाही धीरेन्द्र सेंगर हत्यारोपी बीपी सिंह व पवन को कचहरी स्थित हवालात में आया। बताते हैं कि सिपाही ने दोनों की हथकड़ी खोली और दोनों को अन्दर करने के लिये हवालात का दरवा़जा खोला। पवन तो हवालात के अन्दर चला गया, पर बीपी सिंह भाग खड़ा हुआ। कचहरी की दीवार को फाँदते हुए वह सड़क से गायब हो गया। पुलिस ने आरोपी का पीछा किया, लेकिन देर शाम तक उसका कोई पता नहीं चला। घटना की सूचना पर सीओ (सिटि) कल्याण सिंह, नवाबाद प्रभारी आशीष मिश्र आदि पहुँचे। पुलिस ने भागे बन्दी के भाई पवन से उसके नाते-रिश्तेदारों के बारे में जानकारी की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हत्यारोपी को पकड़ने के लिये टीमें बनाकर रवाना कर दी। उधर, इस मामले में बन्दियों को लाने व ले जाने वाले सिपाही के साथ ही हवालात में लगे सिपाहियों की भी लापरवाही मानी जा रही है। पुलिस लाइन्स के उप निरीक्षक चन्द्रपाल ने थाना नवाबाद पुलिस को बन्दी भागने की तहरीर दे दी है।

बन्दूकों से भयभीत कर ़जमीन पर ़कब़्जे का प्रयास

झाँसी : थाना सीपरी बा़जार के ग्राम लहर गिर्द निवासी रामसेवक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि उसकी पुश्तैनी ़जमीन बबीना में है। वह उसका मालिक व काबि़ज है। उक्त भूमि के सह खातेदारों ने अपने हिस्से की भूमि बेच दी। 19 मई को सूर्यपुरम् कॉलनि निवासी दो लोग अपने 4 अन्य बन्दूकधारियों के साथ आये और जबरन ़जमीन पर आ गये, जाति सूचक शब्दों से गाली-गलौज करते हुए ़जमीन को खाली करने को धमकाया। पत्र में आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।

जेवर समेत ऩकदी चोरी

0 अन्य एक मकान में भी हुई चोरी

झाँसी : अलग-अलग 2 स्थानों पर चोरों ने घर में घुसकर सोने-चाँदी के जेवर समेत ह़जारों रुपये चोरी कर लिये। पुलिस ने मौका-मुआयना करने के बाद पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

सीपरी बा़जार के प्रेमगंज टण्डन गार्डन निवासी पुरुषोत्तम लाल श्रीवास्तव पुत्र डालचन्द्र श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आगरा निवासी उसका साला सुनील कुमार गुड़गाँव स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती है। 14 मई को वह पत्‍‌नी के साथ उसे देखने के लिए गये थे। पुत्रवधू व बच्चे घर पर रह गये। 16 मई को पुत्रवधू आँखों के उपचार के लिए चिकित्सक के पास गयी थी और बच्चे स्कूल गये थे। इस दौरान चोर दरवा़जे का ताला तोड़कर घर में घुस गये और अलमारी में सोने-चाँदी के जेवर व 30 ह़जार रुपये चोरी कर ले गये।

- सीपरी बा़जार के न्यू रायगंज निवासी अखिलेश पुत्र बाबू सिंह कुशवाहा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि चोर उसके घर में घुसकर अलमारी से सोने-चाँदी के जेवर समेत 2 ह़जार रुपये चोरी कर ले गये।

जलने से बचीं 2 दर्जन दुकानें

झाँसी : शहर स्थित दीक्षित मार्केट में आज दोपहर उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब मार्केट में स्थित टी-स्टॉल में रखे सिलिण्डर से गैस रिसाव हो जाने के कारण आग लग गयी। मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने दुकानदारों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया।

जवाहर वाली गली के आगे दीक्षित मार्केट की बिल्डिंग में 2 दर्जन से अधिक दुकानें हैं। बिल्डिंग की चौथी मं़िजल पर नई बस्ती निवासी अंकेत पुत्र आशाराम चाय की दुकान खोले है। दोपहर के समय टी-स्टॉल पर रखे सिलिण्डर से गैस रिसाव होने के कारण आग लग गयी। कुछ साहसी दुकानदार छत की ओर दौड़े और बाल्टियों से पानी लाकर आग बुझाने लगे। इस बीच मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड के आग पर काबू पा लिया।

अमानत में ख्यानत का मु़कदमा दर्ज

झाँसी : सीपरी बा़जार के ग्वालियर रोड स्थित पेट्रोल पम्प से पवन कुमार गुप्ता पुत्र बृजमोहन गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीती रात काली कार में बैठकर आये 3 युवकों ने 3000 ह़जार रुपये का पेट्रोल भरवा लिया, रुपये माँगने पर कार लेकर भाग गये। पुलिस ने पकड़े गये आरोपी शाहरुख खान, राइन कुरैशी निवासी सैंयर गेट बाहर, यश कुमार निवासी हँसारी स्थित डिपो के सामने के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी