अब 26 को होगा विशेष अभियान दिवस

झाँसी : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त रमाकान्त पाण्डेय ने सभी जनपदों में मतदाताओं को आधार कार्ड से

By Edited By: Publish:Sat, 04 Jul 2015 02:02 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2015 02:02 AM (IST)
अब 26 को होगा विशेष अभियान दिवस

झाँसी : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त रमाकान्त पाण्डेय ने सभी जनपदों में मतदाताओं को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए चल रहे अभियान में ते़जी लाने को कहा है। उन्होंने मतदाता सूची को भी युक्तियुक्त करने को कहा है।

वीडियो कॉन्फरेन्स के माध्यम से जनपद स्तर पर चल रहे मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ने, मतदाता सूची में नाम जोड़ने, स्थानान्तरण व नाम हटाने आदि की प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मतदाताओं के आधार कार्ड नम्बर एकत्र कर उनकी फीडिंग किया जाए। साथ ही मतदाता सूची को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को आयोजित विशेष अभियान दिवस अब 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। झाँसी जनपद में अभी तक 11 लाख आधार कार्ड बन चुके हैं, उसमें से एक लाख से अधिक आधार कार्ड एकत्र हो चुके हैं, जबकि 62 हजार की फीडिंग की जा चुकी है। वीडियो कॉन्फरेन्स में अपर ़िजलाधिकारी प्रशासन रमाशंकर गुप्ता, सभी एसडीएम उपस्थित रहे।

विवि परिसर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश को परीक्षा आज

0 तीन पालियों में चार परीक्षा केन्द्रों पर साढ़े सात हजार विद्यार्थी देंगे परीक्षा

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में चल रहे स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 4 जुलाई को तीन पालियों में प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश पाने वाले साढ़े सात ह़जार विद्यार्थियों के लिए चार परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

सुबह की पाली प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक की पाली में एमएड, एलएलबी, बीपीएड, एमएसडब्लू व एमएससी, मध्याह्न की पाली अपराह्न 1 से 3 बजे की पाली में बीएससी (एजी), बीफार्मा, बीएएलएलबी तथा शाम की पाली सायं 4 से 6 बजे तक सभी एमएससी व एलएलएम में प्रवेश को परीक्षा होगी। तीनों पालियों में लगभग 2,500 प्रवेश परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। प्रवेश परीक्षा के लिए चार परीक्षा केन्द्र बनाकर केन्द्र प्रभारी तय कर दिए हैं, जिसके चलते विज्ञान भवन में प्रो. बीके सहगल, आइटी भवन में प्रो. आरके सक्सेना, इंजीनियरिंग भवन में प्रो. एसपी सिंह व नवीन परीक्षा भवन में प्रो. धीर सिंह केन्द्र प्रभारी बनाए गए हैं।

फोटो ::::

कॉलिज पाने को चॉइस लॉक की

झाँसी : उत्तर प्रदेश प्राविधिक विद्यालय लखनऊ द्वारा संचालित यूपी प्रवेश परीक्षा 2015 काउन्सिलिंग प्रक्रिया के दूसरे चरण के दूसरे दिन अभ्यर्थियों ने ब्राँच व संस्था का चयन चॉइस लॉकिंग के माध्यम से किया। एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन्स झाँसी ने चॉइस लॉकिंग में अभ्यर्थियों को सहयोग किया। इसके लिए सिटि ऑफिस में भी ऑनलाइन चॉइस लॉक की गयीं।

भेल कर्मचारियों ने बढ़ा एचआरए देने की माँग उठायी

झाँसी : भेल के मुख्य द्वार पर एक सभा में भेल कॉर्पोरेट दिल्ली में आयोजित प्लाण्ट परर्फोमेन्स बैठक की जानकारी दी। भेल के महामन्त्री कृष्णा सिंह ने बताया कि बैठक में झाँसी के वाई श्रेणी में शामिल होने पर एचआरए में 20 प्रतिशत करने की माँग की गयी। साथ ही भेल अस्पताल में सुधार करने, प्लाण्ट दक्षता का 2014-15 के भुगतान दिलाने की बात कही गयी। द्वार सभा में दशरथ सिंह, केके गौतम, बीके वाजपेयी, पवन सेंगर, राजेश कुशवाहा आदि मौजूद रहे। आभार इंटक अध्यक्ष जागेश्वर प्रसाद ने व्यक्त किया।

पदोन्नति न होने पर आमरण अनशन की चेतावनी

झाँसी : उप निरीक्षक संस्कृत पाठशालाएं झाँसी मण्डल झाँसी में पदस्थ कनिष्ठ सहायक मनीष कुमार पाण्डेय व अन्य लोगों ने शिक्षा निदेशक (बेसिक) को भेजे नोटिस में कहा है कि 5 वर्ष की सन्तोषजनक सेवा के उपरान्त भी पदोन्नति नहीं की गयी, जबकि पद रिक्त भी हैं। इसमें कहा गया कि चित्रकूट धाम मण्डल व अन्य जनपदों के मण्डलों के वरिष्ठ सहायकों के स्थानान्तरण इस मण्डल में होने से कनिष्ठ सहायकों की पदोन्नति के अवसर समाप्त हो गए। नोटिस में अन्य मण्डलों से स्थानान्तरण होकर आए वरिष्ठ सहायकों के स्थानान्तरण निरस्त करने की माँग की गयी, ऐसा न होने पर 13 जुलाई को आमरण अनशन किया जाएगा।

प्रणाम

नगर में आज

अन्य

स्थापना दिवस

मानव विकास संस्थान के तत्वावधान में स्थापना दिवस पर जल एवं पर्यावरण संरक्षण सेमिनार महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज ऑडीटोरियम में सुबह 11 बजे।

अभिनन्दन समारोह

लायन्स क्लब अन्तर्राष्ट्रीय के तत्वावधान में अभिनन्दन समारोह एक होटल में मध्याह्न 12 बजे।

chat bot
आपका साथी