टेण्डर प्रक्रिया से आवण्टित हुयी शराब की दुकानें

झाँसी : कलेक्टरेट के गाँधी सभागार में टेण्डर प्रक्रिया से देशी व अंग्रेजी शराब की 18 दुकानें आवण्टित

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 01:32 AM (IST)
टेण्डर प्रक्रिया से आवण्टित हुयी शराब की दुकानें

झाँसी : कलेक्टरेट के गाँधी सभागार में टेण्डर प्रक्रिया से देशी व अंग्रेजी शराब की 18 दुकानें आवण्टित की गई। ़िजले में देशी शराब की 224 दुकानों में 217, अंग्रेजी की 82 -56, बीयर की 57 व 4 मॉडल शॉप आवण्टित कर दिए गए थे। देशी शराब की नरसिंह राव टौरिया, बबीना चुंगी, कुम्हार निमौनी तिगैला, कनौरा, कुरैचानाका, काडोर खिरक, चकारा व विदेशी में बड़ागाँव, घुघवा, बबीना वन विभाग, बचावली, मऊरानीपुर बड़ागाँव व पण्डवाहा की दुकानें नही उठ पायी थीं। इसके लिए विभाग द्वार तीसरे चरण में टेण्डर निकाले गए थे। ़िजला आबकारी अधिकारी ने बताया कि टेण्डर प्रक्रिया से देशी व अंग्रेजी शराब की शेष दुकानें आवण्टित कर दी गई। इस मौके पर अपर ़िजलाधिकारी उमेश नारायण पाण्डेय, उप आबकारी आयुक्त सलेक चन्द्र, ़िजला आबकारी अधिकारी प्रेमनारायण, आबकारी निरीक्षक (प्रथम) अजय कुमार सिंह, आबकारी निरीक्षक (द्वितीय) यतेन्द्र शर्मा व आबकारी निरीक्षक (तृतीय) सुधांशु व वरिष्ठ सहायक सुनील वर्मा उपस्थित रहे।

पूर्व सीएमएस बीमार पड़े, अस्पताल में भर्ती

- शुगर की बीमारी से त्रस्त हैं चिकित्सक

- समझौते से मुकर रही महिला लिपिक

झाँसी : अधीनस्थ महिला कर्मचारी द्वारा लगाए गए दामन में दाग को पूर्व सीएमएस सहन नहीं कर पा रहे हैं। पहले से ही शुगर की बीमारी से त्रस्त चिकित्सक ने अब अस्पताल का बिस्तर पकड़ लिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ़िजला चिकित्सालय में नवागन्तुक मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बालकिशन ने कार्यभार सँभाला। इसके दो दिन बाद ही अस्पताल में कार्यरत एक महिला लिपिक ने उन पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इस घटना के बाद अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने मण्डलीय प्रमुख अधीक्षक डॉ. बालकिशन को लखनऊ सम्बद्ध करते वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बीके गुप्ता कार्यवाहक मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंप दी। इसके बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा स्वास्थ्य महकमा की छवि खराब न हो, इसलिए सीएमएस व लिपिक के मध्य समझौते के लिए प्रयास किए गए। पूर्व सीएमएस डॉ बालकिशन की अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें उपचार के लिए ़िजला चिकित्सालय के हृदय रोग केन्द्र में भर्ती कराया गया है। उनके अस्पताल में भर्ती के बाद से स्वास्थ्य महकमे में तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि महिला लिपिक दलालों के चुंगल में है, इसलिए लिखित राजीनामा होने के बाद उसने समझौते का़ग़ज से अपना फोटो खींच लिया और हस्ताक्षर काट दिए।

गलत सूचना देने पर लिपिक निलम्बित

झाँसी : मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक को गलत सूचना देने भारी पड़ गया। यह मामला शासन के संज्ञान में आया तो लिपिक को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2010-11 में शासन स्तर पर सूचना माँगी गयी थी। यहाँ पर कार्यरत लिपिक ने गलत सूचना भेज दी थी। इस प्रकरण को शासन स्तर पर गम्भीरता से लेते हुए लिपिक को निलम्बित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी